advertisements
advertisements

Rampur News : हेरिटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हुआ विश्व एथलेटिक्स दिवस का आयोजन, जानें क्या है खास... 

हेरिटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हुआ विश्व एथलेटिक्स दिवस का आयोजन, जानें क्या है खास... 
UPT | हेरिटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हुआ विश्व एथलेटिक्स दिवस का आयोजन।

May 07, 2024 16:25

हेरिटेज चिल्ड्रन एकेडमी में मंगलवार को विश्व एथलेटिक्स दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. रीना दुबे और...

May 07, 2024 16:25

Rampur News : हेरिटेज चिल्ड्रन एकेडमी में मंगलवार को विश्व एथलेटिक्स दिवस का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. रीना दुबे और प्रबंधक मनोज कुमार पांडे ने संयुक्त रूप से किया। 
समर्पण के सम्मान का अवसर है एथलेटिक्स दिवस 
प्रधानाचार्य डॉ. रीना दुबे ने कहा कि विश्व एथलेटिक्स दिवस दुनियाभर के एथलीटों के लचीलेपन, समर्पण और कड़ी मेहनत का सम्मान करने के लिए समर्पित एक अवसर है। यह प्रतिबद्धता और प्रेरणा के अमूल्य पाठों की याद दिलाता है, जो खेल व्यक्तियों को प्रदान करते हैं। जैसे-जैसे हम इस विशेष दिन के करीब आते हैं, इसके महत्व और यह क्या दर्शाता है, पर हमें गहराई से विचार करना चाहिए। विश्व एथलेटिक्स दिवस प्रतिवर्ष 7 मई को मनाया जाता है। इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन (आईएएएफ) द्वारा स्थापित, जिसे अब विश्व एथलेटिक्स के रूप में जाना जाता है। इसका उद्घाटन समारोह 15 मई 1996 को हुआ था, जिसमें 50 देशों ने भागीदारी की थी। तत्कालीन आईएएएफ के अध्यक्ष प्राइमो नेबियोलो ने इस परंपरा की शुरुआत की थी। तब से 7 मई को विश्व एथलेटिक्स दिवस के रूप में मनाया जाता है।

टीम वर्क को बढ़ावा देता है खेल
स्कूल प्रबंधक मनोज कुमार पांडे ने कहा कि विश्व एथलेटिक्स दिवस के मूल में खेलों में समावेशिता और विविधता को बढ़ावा देना है। यह युवाओं और बच्चों को शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने और खेलों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। एथलेटिक्स, विशेष रूप से प्रतिभागियों के बीच टीम वर्क, एकता और एकजुटता की भावना को बढ़ावा देता है। यह दिन एथलीटों द्वारा अपने संबंधित विषयों में प्रदर्शित अटूट समर्पण और जुनून का जश्न मनाता है। खेलों के माध्यम से लोग अनुशासन, दृढ़ता और खेल कौशल जैसे आवश्यक मूल्यों को विकसित करते हैं। इस अवसर पर शारीरिक शिक्षक कय्यूम रजा, मानवेंद्र सिंह और एक्टिविटी इंचार्ज गिरजेश सैनी एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं भी उपस्थित रहे।

Also Read

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन, नगरपालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

19 May 2024 07:39 PM

रामपुर रामपुर न्यूज : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक का आयोजन, नगरपालिका के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

नगरपालिका के खिलाफ रविववार को उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की व्यापारियों के साथ एक बैठक का आयोजन मिस्टन गंज... और पढ़ें