एमपी-एमएलए कोर्ट : सांसद रुचि वीरा हुईं हाजिर, ठाकुरद्वारा में हंगामा और एक व्यक्ति की मौत पर की योगी सरकार की आलोचना

सांसद रुचि वीरा हुईं हाजिर, ठाकुरद्वारा में हंगामा और एक व्यक्ति की मौत पर की योगी सरकार की आलोचना
UPT | सपा सांसद रुचि वीरा।

Sep 27, 2024 17:59

मुरादाबाद में आचार संहिता उल्लंघन मामले में एमपी एमएलए कोर्ट पहुंची सपा सांसद रुचि वीरा ने ठाकुरद्वारा प्रकरण के लेकर कहा रक्षक ही अगर भक्षक बन जाएंगे तो कौन करेगा सुरक्षा

Sep 27, 2024 17:59

Moradabad News : समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद रुचि वीरा शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में हाजिर हुईं। उनके खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए कथित भड़काऊ भाषण और आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। कोर्ट में पेशी के बाद उन्होंने ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके में हुए हंगामे और एक व्यक्ति की मौत पर योगी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, "अगर रक्षक ही भक्षक बन जाएंगे तो आम नागरिक कैसे सुरक्षित रहेगा?" यह टिप्पणी उन्होंने हाल ही में पुलिस और आम जनता के बीच हुए विवाद को लेकर की।

ठाकुरद्वारा की घटना ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए 
सांसद रुचि वीरा ने कहा कि ठाकुरद्वारा की घटना ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उनके अनुसार, सरकार की जिम्मेदारी है कि वह कानून-व्यवस्था बनाए रखे, लेकिन जब प्रशासन ही हिंसा में लिप्त हो जाएगा, तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जा सकेगी? इस बयान के साथ ही उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किसी भी सरकार के लिए शर्मनाक है।

जब उनसे पश्चिम बंगाल में बिहार के छात्रों के साथ हो रही मारपीट के मामले में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मुद्दे की जानकारी नहीं है और उन्होंने मुरादाबाद के मामलों पर ही ध्यान केंद्रित करने की बात कही। उन्होंने कहा, "मुझसे मुरादाबाद के मामले में ही पूछिए, मुझे पश्चिम बंगाल की घटना की कोई जानकारी नहीं है।

जम्मू-कश्मीर के चुनाव में उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने बताया कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मांग की थी कि उन्हें उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी दी जाए। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा, "हमें कहीं घूमने थोड़ी ही जाना है।

कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के वोट काटे जाने के मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस मामले में पूर्व विधायक हाजी रिजवान ही बेहतर जानकारी दे सकते हैं।  सांसद रुचि वीरा के बयानों से साफ है कि वह क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों मुद्दों पर सक्रिय रूप से अपनी राय रखती हैं, लेकिन उनकी प्राथमिकता अपने निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दों पर केंद्रित है। 

Also Read

तेंदुआ पकड़ने के लिए बकरे बांध रहा वन विभाग, रात में ही चुरा ले जा रहे लोग

27 Sep 2024 07:38 PM

बिजनौर बिजनौर में अजीबोगरीब मामला : तेंदुआ पकड़ने के लिए बकरे बांध रहा वन विभाग, रात में ही चुरा ले जा रहे लोग

वन विभाग गुलदारों को पकड़ने के लिए चारा बनाकर बकरे बांध रहा है। लेकिन ग्रामीण रात में ही उन बकरों को चोरी कर ले रहे हैं। और पढ़ें