मुरादाबाद में दो भाइयों की दर्दनाक मौत : ईंट भट्ठे के तालाब में डूबने से हुआ हादसा, घर से खेलने के लिए निकले थे बच्चे

ईंट भट्ठे के तालाब में डूबने से हुआ हादसा, घर से खेलने के लिए निकले थे बच्चे
फ़ाइल फोटो | फाइल फोटो

Aug 28, 2024 17:45

मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में एक हृदयविदारक घटना ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है। रुस्तम नगर सहसपुर में स्थित एक ईंट भट्ठे के तालाब में दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। यह दुखद घटना मंगलवार की दोपहर को हुई, जब दोनों बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे।

Aug 28, 2024 17:45

Moradabad News : बिलारी थाना क्षेत्र के रुस्तम नगर सहसपुर में मंगलवार दोपहर से घर से लापता दो सगे भाइयों के शव देर रात ईंट भट्ठे के तालाब में तैरते मिले। राहगीरों ने 112 डायल कर स्थानीय पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों को तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। ईंट भट्ठे की खुदाई से बने तालाब में यह तीसरी घटना है, इससे पहले कुंदरकी क्षेत्र में दो ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।

घर से खेलने के लिए निकले थे बच्चे
थाना क्षेत्र के रुस्तम नगर सहसपुर चौड़े खरंजे असलम के ईंट भट्ठे में मिट्टी खोदकर बनाए गए तालाब में डूबकर दो सगे भाइयों की मौत हो गई। 10 वर्षीय जैद और 12 वर्षीय फैज मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे घर से खेलने के लिए निकले थे। देर शाम तक दोनों घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चल सका। देर रात कुछ राहगीर ईंट भट्ठे के पास से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर तालाब में तैरते दो शवों पर पड़ी। राहगीरों ने तत्काल डायल 112 और थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकलवाया। ईंट भट्ठे के तालाब में शव मिलने की सूचना मिलने पर परिजनों ने बताया कि दोनों शव जैद और फैज हैं। नायब तहसीलदार की मौजूदगी में दोनों शवों को बाहर निकलवाया गया। पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकालकर परिजनों को सौंप दिया। हादसे के बाद गांव में मातम पसरा है, हर किसी की आंखें नम हैं।

देर रात तक घर नहीं लौटने पर तलाश की गई
मृतक बच्चों के दादा शराफत ने बताया कि उनका बेटा मेहंदी हसन करीब एक सप्ताह से दरी चादर  के काम से बाहर गया हुआ था। दोपहर तीन से चार बजे तक दोनों पोते घर के बाहर सड़क पर खेल रहे थे। दोनों किस समय ईंट भट्ठे पर गए थे, इसकी जानकारी नहीं है। शाम को नमाज अदा करने के बाद कुरान शरीफ पढ़ने चले जाते थे। हम लोगों को लगा कि शायद वहीं होंगे, लेकिन जब देर रात तक नहीं लौटे तो हम लोगों ने उनकी तलाश शुरू की। तभी किसी ने सूचना दी कि भट्ठे में तालाब के पास कपड़े पड़े हैं और दो शव पानी में तैर रहे हैं।

नायब तहसीलदार बोले-कानूनी कार्रवाई की जाएगी
नायब तहसीलदार विजय श्रीवास्तव ने बताया कि दो बच्चों के डूबने की सूचना मिली थी और दोनों के शव ईंट भट्ठे पर बने तालाब में मिले हैं। शवों को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए गए हैं। इस बात की जांच की जाएगी कि ईंट भट्ठे से इतनी अधिक मात्रा में मिट्टी कैसे खोदी गई। जांच में जो भी सामने आएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

जल्द शुरू होंगी एमबीबीएस की कक्षाएं, 80 सीटों पर हुए दाखिले 

18 Sep 2024 02:21 PM

बिजनौर बिजनौर का महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज : जल्द शुरू होंगी एमबीबीएस की कक्षाएं, 80 सीटों पर हुए दाखिले 

बिजनौर के महात्मा विदुर मेडिकल कॉलेज में सत्र 2024-25 के लिए एमबीबीएस की क्लास जल्द शुरू होने वाली है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कॉलेज में पहले चरण में 80 सीटों पर दाखिले हो चुके हैं, जबकि जल्द ही... और पढ़ें