Moradabad News : भारी बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो मासूमों की मौत, महिला गंभीर रूप से घायल

भारी बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार गिरने से दो मासूमों की मौत, महिला गंभीर रूप से घायल
UPT | परिवार में शोक की लहर

Sep 13, 2024 02:03

मुरादाबाद में गुरुवार को मूसलाधार बारिश के चलते मूंढापांडे थाना क्षेत्र में एक परिवार को लिए बनी काल घर की गिरी दीवार दो मासूमों की हुई दबकर मौत, परिवार में मचा कोहराम...

Sep 13, 2024 02:03

Moradabad News : मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे थाना क्षेत्र में बुधवार से हो रही भारी बारिश के कारण एक मजदूर परिवार के लिए आपदा का रूप ले लिया। गुरुवार की सुबह, लगातार बारिश के चलते एक कच्चे मकान की दीवार गिर गई, जिससे दो वर्षीय हिफजा नूर और पांच वर्षीय मोहम्मद फैज की मौत हो गई, जबकि परिवार की पत्नी रुखसाना गंभीर रूप से घायल हो गई।

यह है पूरा मामला
मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव सरकड़ा खास निवासी बुद्धा शाह अपने परिवार के साथ कच्चे मकान में रह रहे थे। उनका मकान केवल पन्नी से ढंका हुआ था। बुद्धा शाह की पत्नी रुखसाना गुरुवार सुबह चाय बना रही थी, जबकि उसकी दो साल की बेटी हिफजा नूर और पांच वर्षीय नाती मोहम्मद फैज पास में ही खेल रहे थे। अचानक, दीवार भरभराकर गिर गई। दीवार गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भागते हुए मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे परिवार के सदस्यों को निकालने का प्रयास किया। 

दो मासूमों की मौत, पत्नी गंभीर घायल
मलबे से निकाले जाने के बाद पता चला कि हिफजा नूर और मोहम्मद फैज की मौत हो चुकी थी, जबकि रुखसाना को गंभीर चोटें आई थीं। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलने पर एसएचओ बिलारी आरपी शर्मा और चौकी प्रभारी बिजेंद्र सिंह राठी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक फैज का शव उसके पिता यूनुस और अन्य परिजनों द्वारा ले जाया जा चुका था। पुलिस ने हिफजा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर परिजनों को सौंप दिया।

परिवार में शोक की लहर
घटना के बाद से बुद्धा शाह के परिवार में शोक की लहर है। राजस्व विभाग की टीम ने भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। ग्रामीणों ने परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है, ताकि इस दुखद घटना के बाद परिवार की मदद की जा सके।

Also Read

दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

19 Sep 2024 01:40 PM

रामपुर Karol Bagh Collapsed : दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

करोल बाग के बापा नगर इलाके में बुधवार सुबह एक चार मंजिला इमारत ढहने से हुए दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी मृतक उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले थे। और पढ़ें