advertisements
advertisements

यूपी से बड़ी खबर : बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को सभी पदों से हटाया, जानें भतीजे पर क्यों लिया एक्शन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को सभी पदों से हटाया, जानें भतीजे पर क्यों लिया एक्शन
UPT | मायावती ने आकाश आनंद को दिया झटका।

May 08, 2024 01:45

मायावती ने आकाश आनंद को "परिपक्वता की कमी" का हवाला देते हुए पद से हटाया है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह फैसला पार्टी के भविष्य और मायावती की शैली पर भी सवाल उठा सकता है।

May 08, 2024 01:45

Short Highlights
  • मायावती ने आकाश आनंद को "परिपक्वता की कमी" का हवाला देते हुए हटाया है पद से
  • बसपा अध्यक्ष मायावती के भतीजे हैं आकाश आनंद
Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद को पद से हटा दिया है। अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। आकाश आनंद बसपा अध्यक्ष मायावती के भतीजे हैं। उन्हें बसपा का भविष्य बताया जा रहा था।

इन वजहों से हटाया पद से
मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती ने आकाश आनंद को "परिपक्वता की कमी" का हवाला देते हुए पद से हटाया है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह फैसला पार्टी के भविष्य और मायावती की शैली पर भी सवाल उठा सकता है। आकाश आनंद दलित युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थे और उनके समर्थकों से विरोध की आशंका है। जिससे पार्टी और कमजोर हो सकती है। साथ ही, इस बड़े बदलाव का राजनीतिक प्रभाव भी पड़ सकता है। हालांकि, अभी तक बसपा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। विश्लेषकों का कहना है कि इस महत्वपूर्ण घटनाक्रम की आधिकारिक पुष्टि होने तक इस पर अधिक विश्वास नहीं किया जा सकता। फिलहाल यह सिर्फ सूत्रों पर आधारित है। आने वाले दिनों में इस पर स्पष्टता आने की उम्मीद है।
लोकसभा चुनाव से पहले आकाश आनंद को घोषित किया था अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी
आपको बता दें कि मायावती ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आकाश आनंद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया था। कुछ समय पहले उन्होने आकाश आनंद को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक घोषित किया था। आकाश आनंद के पास बहुजन समाज पार्टी के आनुषंगिक संगठनों का प्रभार भी था। लोक सभा चुनाव में पहले चरण से ही आसान पूरे उत्तर प्रदेश में रैलियां कर रहे थे। उत्तर प्रदेश से बाहर भी कई राज्यों में उन्होंने चुनावी सभाएं की हैं।

Also Read

फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

19 May 2024 07:21 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रयाराज से बड़ी खबर सामने आई है, जहां रविवार को फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। जहां सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंचे समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया, इसके बाद दोनों नेता नाराज होकर वहां से चले गए। आगरा में भी जूता कारोबारियों पर आ... और पढ़ें