New Delhi : एनडीए की बैठक में मोदी ने कहा-सभी निर्णयों में सर्वसम्मति हासिल करना हमारा लक्ष्य होगा

एनडीए की बैठक में मोदी ने कहा-सभी निर्णयों में सर्वसम्मति हासिल करना हमारा लक्ष्य होगा
UPT | एनडीए की बैठक में मोदी

Jun 07, 2024 14:30

एनडीए को भारत के इतिहास का सबसे सफल गठबंधन बताते हुए मोदी ने कहा कि यह गठबंधन केवल सत्ता पाने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित है। उन्होंने गठबंधन की जीत में उनकी भूमिका के लिए नेताओं और जमीनी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया और 'राष्ट्र प्रथम' के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

Jun 07, 2024 14:30

New Delhi :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी अगली सरकार के सभी निर्णयों में सर्वसम्मति सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि एनडीए एक संगठित गठबंधन है जो 'राष्ट्र प्रथम' के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध है। भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन द्वारा तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने गए मोदी ने यह भी कहा कि अगले 10 वर्षों में एनडीए सरकार सुशासन, विकास, जीवन की गुणवत्ता और आम नागरिकों के जीवन में न्यूनतम हस्तक्षेप पर ध्यान केंद्रित करेगी।

गठबंधन के मूल में है आपसी विश्वास  
उन्होंने कहा कि आपसी विश्वास इस गठबंधन के मूल में है और वे 'सर्व पंथ समभाव' (सभी संप्रदाय समान हैं) के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले एनडीए नेताओं को बधाई दी और कहा कि उन्हें इस जीत को सुनिश्चित करने के लिए काम करने वाले लाखों जमीनी कार्यकर्ताओं को सलाम करना चाहिए।

एनडीए राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध
"यह हमारे देश के इतिहास में सबसे सफल गठबंधन है। इसने तीन सफल कार्यकाल पूरे किए हैं और अब यह अपने चौथे कार्यकाल में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा, "एनडीए सत्ता पाने के लिए एक साथ आए दलों का समूह नहीं है, यह 'राष्ट्र प्रथम' के सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध है।"

देश को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
बैठक में पीएम मोदी ने कहा, "सरकार चलाने के लिए बहुत आवश्यक है। लोकतंत्र का वही एक सिद्धांत है। लेकिन देश चलाने के लिए सर्वोपरी बहुत जरूरी होता है। मैं देश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि उन्होंने हमें सरकार चलाने के लिए जो बहुमत दिया है, हमारा प्रयास होगा कि हम आम सहमति की दिशा में प्रयास करेंगे और देश को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। एनडीए ने लगभग 3 दशक पूरे कर लिए हैं, यह कोई साधारण बात नहीं है। मैं कह सकता हूं कि यह सबसे सफल गठबंधन है।"

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें