सीबीएसई बोर्ड एग्जाम : परीक्षार्थी कृपया ध्यान दें, जल्दी निकलें घर से वरना फंस जाएंगे जाम के झाम में

परीक्षार्थी कृपया ध्यान दें, जल्दी निकलें घर से वरना फंस जाएंगे जाम के झाम में
UPT | सीबीएसई।

Feb 14, 2024 19:44

किसानों के आंदोलन को देखते हुए सीबीएसई ने स्कूलों, बोर्ड एग्जाम में बैठने वाले परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत सीबीएसई ने परीक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को घर से समय से पहले निकलने की अपील की है।

Feb 14, 2024 19:44

Short Highlights
  • किसान आंदोलन को लेकर सीबीएसई ने जारी की नई एडवाइजरी
  • बृहस्पतिवार से देशभर में शुरू हो रहे हैं सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम
New Delhi News : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 15 फरवरी यानि बृहस्पतिवार से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। इस बार देशभर में 39 लाख अभ्यर्थी 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा में बैठेंगे। 

क्या है नई एडवाइजरी में 
किसानों के आंदोलन को देखते हुए सीबीएसई ने स्कूलों, बोर्ड एग्जाम में बैठने वाले परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत सीबीएसई ने परीक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को घर से समय से पहले निकलने की अपील की है। जानकारी के मुताबिक पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं। इसे लेकर दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में वाहनों का लंबा जाम लग रहा है। साथ ही बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं। सीबीएसई परीक्षार्थियों को सुबह 10 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का सुझाव दिया है।

घरों से जल्दी निकलें परीक्षार्थी
सीबीएसई ने अपने सुझाव में कहा कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति की वजह से यातायात संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिससे आपको एग्जाम सेंटर पहुंचने में देरी हो सकती है। इसलिए सभी परीक्षार्थियों से अपील है कि वे घरों से जल्दी निकलें, ताकि आप समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें।

मेट्रो का करें इस्तेमाल 
सीबीएसई ने छात्र-छात्राओं को सड़क के बजाए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अनुरोध किया है कि वे परीक्षा सेंटर पर हर हाल में सुबह 10 बजे या उससे पहले तक पहुंच जाएं। एग्जाम सेंटरों के अंदर उन्हीं छात्र-छात्राओं को जाने की अनुमति मिलेगी, जो 10 बजे तक प्रवेश कर लेंगे। सीबीएसई ने स्कूलों से कहा कि वे छात्रों और उनके परिजनों का मार्गदर्शन करें। आपको बता दें कि पूरे देश में बृहस्पतिवार की सुबह 10.30 बजे से परीक्षा शुरू होगी, इसलिए छात्रों को 10 बजे या उससे पहले परीक्षा सेंटर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।
 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें