CM Yogi ने श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी रैली को किया संबोधित : बोले-यूपी की सभी 80 सीट प्रधानमंत्री मोदी के हवाले करने जा रहे

बोले-यूपी की सभी 80 सीट प्रधानमंत्री मोदी के हवाले करने जा रहे
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Apr 14, 2024 16:43

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी सभा को संबोधित किया। सीएम योगी लोकसभा क्षेत्र के एनआईटी श्रीनगर पहुंचे और विजय संकल्प रैली में जपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के लिए जनसमर्थन मांगा।  इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

Apr 14, 2024 16:43

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री योगी ने श्रीनगर में भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के लिए जनसमर्थन मांगा
  • तीसरा कार्यकाल दीजिए,नक्सलवाद हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा 
Pauri Garhwal : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी सभा की शुरुआत में कहा-जब भी उत्तराखंड आता हूं तो यहां आध्यात्मिक अनुभूति का अवसर होता है। यहां के कण-कण में शंकर का वास है, इसलिए इसे देवभूमि कहा जाता है। उन्होंने  कहा, यहां से निकलीं पवित्र नदियों के कारण ही उत्तर प्रदेश में भी समृद्धि है। 

भारत निर्माण के लिए भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया
सीएम योगी ने कहा कि आज सुबह पीएम ने भाजपा के लोकसंकल्प पत्र को जारी किया है। यह विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने, आत्मनिर्भर भारत को आगे बढ़ाने वाला है। युवा, महिला, किसान व गरीब इसके आधार हैं। 2047 तक भारत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में खुद को स्थापित करेगा, इस संकल्पना के साथ ऐसे भारत के निर्माण के लिए भाजपा ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है।  

मोदी जी के नेतृत्व में सीमाएं सुरक्षित, कांग्रेस के समय भीषण नक्सलवाद
सीएम ने कहा-यह जनरल बिपिन रावत की जन्मभूमि है। हम आश्वस्त हैं कि मोदी जी के नेतृत्व में सीमाएं सुरक्षित हैं। कांग्रेस के समय देश के 150 जनपद भीषण नक्सलवाद की चपेट में थे। अभी बमुश्किल तीन-चार जनपद ही प्रभावित हैं। तीसरा कार्यकाल दीजिए, नक्सलवाद हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा। कश्मीर में आतंकवाद समाप्त हो गया। चार दिन पहले चुनावी जनसभा में जम्मू-कश्मीर में भी देखा कि लोकतंत्र की मुख्य धारा से जुड़कर वहां के लोग 'मोदी की गारंटी' पर विश्वास कर रहे हैं। 

'मोदी की गारंटी' में ही सबके सपनों को पूरा करने की गारंटी निहित 
उन्होंने कहा- 'अबकी बार 400 पार' के नारे को बुलंद करती देवभूमि, उत्तराखण्ड के गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र की जनता-जनार्दन को संबोधित कर रहा हूं। यहां भी 'मोदी की गारंटी' के पूरा होने की गारंटी की चहुंओर चर्चा है। भाजपा का घोषणा पत्र गरीब, युवा, अन्नदाता किसान और नारीशक्ति को समर्पित है। 'मोदी की गारंटी' में ही सबके सपनों को पूरा करने की गारंटी निहित है।
  कांग्रेस के लिए 'परिवार प्रथम' और मोदी जी के लिए 'राष्ट्र प्रथम
वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- कांग्रेस के लोगों के लिए 'परिवार प्रथम' है और मोदी जी के लिए 'राष्ट्र प्रथम'है। कांग्रेस ने साठ वर्ष में एक एम्स दिया, अटल जी के समय छह और मोदी जी के समय 15 एम्स बने। सीएम ने कहा कि देहरादून-ऋषिकेश से श्रीनगर होते हुए कर्णप्रयाग तक ट्रेन की सुविधा हुई। पहाड़ के लिए कनेक्टिविटी बहुत कठिन थी। बद्रीनाथ-केदारनाथ की यात्रा के लिए पहले 12-12 घंटे लगते थे। आज आधे घंटे में केदारनाथ-बद्रीनाथ हेलीकॉप्टर से पहुंच जाएंगे। केदारनाथ धाम फिर से उस वैभव को प्राप्त कर चुका है, जो 2013 के पहले थे। मेरा तो बचपन यहीं गुजरा है। मैंने देखा है कि दो तीन किमी. पानी के लिए नीचे जाकर वहां से पानी भरकर लाना पड़ता था। आज हर घर नल योजना लागू हो चुकी है। 

कांग्रेस ने मंदिरों के पैसे को धर्मांतरण में खर्च किया 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने मंदिरों के पैसे को धर्मांतरण व मदरसा निर्माण में खर्च किया, लेकिन उन मंदिरों को शासन के संरक्षण में पुनरोद्धार की योजना बनाने का काम मोदी जी ने किया। बद्रीनाथ व केदारनाथ धाम में चल रहे प्रोजेक्ट इसके उदाहरण हैं। आज नई अयोध्या त्रेतायुग के दर्शन करा रही है। अयोध्या में प्रतिदिन डेढ़ लाख-दो लाख लोग दर्शन कर रहे हैं। श्रद्धालुओं के लिए सारी सुरक्षा व सुविधाएं हैं। हम कहते हैं कि छेड़ेंगे नहीं पर व्यापारी-बेटियों को छेड़ने वालों को छोड़ेंगे भी नहीं। कुछ लोगों को लगता है कि अपराध करके जेल चले जाएंगे, लेकिन हम जेल जाने के पहले उन्हें जहन्नुम में पहुंचा देंगे। 

"कभी-कभी कुछ लोगों को गफलत होती है, वे लोग मानते हैं कि यूपी में अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की जो नीति है, उससे ऐसा न हो कि वे उत्तराखंड आ जाएं। मैं आश्वस्त करता हूं कि माफिया व अपराधियों को इस लायक छोड़ूंगा ही नहीं कि उप्र की सीमा क्रास कर पाएं।" -योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री , उत्तर प्रदेश
  उत्तराखण्ड पंच कमल की माला पहनाने के लिए दृढ़ संकल्पित
देवभूमि उत्तराखण्ड मोदी जी को 'पंच कमल की माला' पहनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। यह उत्साह बता रहा है कि गढ़वाल लोक सभा क्षेत्र की जनता 'फिर एक बार मोदी सरकार' का मन बना चुकी है।'देवभूमि' उत्तराखण्ड सही दिशा में चल रहा है। डबल इंजन की सरकार कई गुना स्पीड के साथ यहां के विकास को आगे बढ़ा रही है। सीएम ने आगे कहा-हम तो उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीट प्रधानमंत्री मोदी के हवाले करने जा रहे हैं।

Also Read

फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

8 Jul 2024 04:34 PM

नेशनल UP Fake University List : फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

देशभर में कई ऐसी फर्जी यूनिवर्सिटी चलाई जा रही हैं, जो यूजीसी के मानकों के खिलाफ ऑपरेट हो रही हैं। उत्तर प्रदेश की किसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहें है तो एक बार यूजीसी की वेबसाइट ugc.gov.in पर दर्ज फेक यूनिवर्सिटी लिस्ट 2024 जरूर देख लें। और पढ़ें