Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम के खिलाफ शिकायत, कहा-दुर्भावनापूर्ण है बयान

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम के खिलाफ शिकायत, कहा-दुर्भावनापूर्ण है बयान
UPT | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Apr 22, 2024 18:01

कांग्रेस सोमवार को पीएम के खिलाफ शिकायत करने चुनाव आयोग गई है। चुनाव आयोग से मिलने के बाद डॉ. ए एम सिंघवी ने कहा, हमने चुनाव आयोग से 17 शिकायतें दर्ज की हैं, जिसमें 5 मुख्य हैं।

Apr 22, 2024 18:01

New Delhi News : कांग्रेस ने 'संपत्ति के बांटे जाने' संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग से कहा, प्रधानमंत्री का बयान विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण है, जिससे चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन हुआ है। चुनाव आयोग से मिलने के बाद डॉ. ए एम सिंघवी ने कहा, हमने चुनाव आयोग से 17 शिकायतें दर्ज की हैं, जिसमें मुख्य हैं।

17 शिकायतें दर्ज की
इस संबंध में कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर बताया है। कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग को दर्ज शिकायत में 5 बातों का उल्लेख किया गया है। जिसमें मुख्य हैं-
1. देश के प्रधानमंत्री ने राजस्थान में जिस तरह एक समुदाय के लिए भद्दा वक्तव्य दिया, वह चुनाव आयोग का उल्लंघन है।
 कांग्रेस ने कहा-चुनाव आयोग को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इस बयान से देश के संविधान, प्रधानमंत्री पद, चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा हो गया है। 
2. BJP सरकार ने गुजरात समेत कई जगहों पर सत्तारूढ़ पार्टी की तस्वीरें लगाई हैं,जो सिर्फ धर्म की बात करती है।
3. सूरत में चुनाव के एक दिन पहले कांग्रेस के एक साथ 4 प्रस्तावक बोलते हैं कि वह हस्ताक्षर मेरे नहीं हैं, उसके बाद वह लापता हो जाते हैं।
सबसे बड़ी बात- जितने भी BJP के विपक्ष के नेता हैं, सब नामांकन वापस ले लेते हैं। ऐसे में सूरत के चुनाव को स्थगित करना चाहिए।
4. माननीय राहुल गांधी जी कर्नाटक के उस क्षेत्र में कैंपेन करेंगे, जिसमें चुनाव नहीं हुआ है। ऐसे में हमने आयोग से अनुमति मांगी है।
  पीएम ने रैली में दिया था बयान
प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में रविवार को एक रैली में कहा कि कांग्रेस अगर केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी। यह बात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला देते हुए कही थी, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि देश के संसाधनों पर 'पहला हक' अल्पसंख्यक समुदाय का है।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें