लोकसभा चुनाव 2024 : एग्जिट पोल्स करने वालों को चुनाव आयोग की हिदायत, जानें पूरी खबर

एग्जिट पोल्स करने वालों को चुनाव आयोग की हिदायत, जानें पूरी खबर
UPT | चुनाव आयोग

Mar 16, 2024 16:35

चुनाव से पहले एग्जिट पोल्स या किसी पार्टी की लहर दिखाने पर चुनाव आयोग ने सख्त चेतावनी दी है। 

Mar 16, 2024 16:35

Short Highlights
  • शनिवार को चुनाव आयोग ने देशभर में होने वाले आम चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया।
  • चुनाव आयोग के मुताबिक देशभर में 7 चरणों में चुनाव होंगे।
National News : चुनाव से पहले एग्जिट पोल्स या किसी पार्टी की लहर दिखाने पर चुनाव आयोग ने सख्त चेतावनी दी है। चुनाव से पहले एग्जिट पोल्स या किसी पार्टी की लहर दिखाने पर चुनाव आयोग ने सख्त चेतावनी दी है। आयोग ने चेतावनी दी है कि कई मीडिया एजेंसी या अखबार किसी पार्टी की लहर को दिखाती है। जिसपर सख्त मनाही है। आयोग ने कहा कि अगर वो प्रचार है तो पेज पर लिखा होना चाहिए कि वो प्रचार है।

शनिवार को चुनाव आयोग ने देशभर में होने वाले आम चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया। देशभर में 7 चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, 19 अप्रैल को मतदान का पहला चरण होगा। इसके बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण, 7 मई को तीसरे चरण, 13 मई को चौथे चरण, 20 मई को पांचवे चरण, 25 मई को छठे चरण और 1 जून को सातवें चरण की वोटिंग होगी। चुनाव के बाद नतीजों का एलान 4 जून को होगा।

लोकसभा चुनाव के साथ ही 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होंगे। आंध्र प्रदेश में 13 मई को चुनाव होंगे। ओडिशा में मतदान 13 मई से 4 चरणों में होंगे। सिक्किम और अरुणाचल में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी।

Also Read

हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

7 Jul 2024 06:00 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर चिट्ठी लिखी है। वहीं सरकार दूसरी तरफ रजिस्ट्री प्रक्रिया को सरल बनाने और पारदर्शिता लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लेकिन बारिश के मौसम में लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है क्यों... और पढ़ें