Indian Army TGC January 2025 : टीजीसी 141 भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज , जल्द करें पंजीकरण

टीजीसी 141 भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज , जल्द करें पंजीकरण
UPT | Symbolic Image

Oct 17, 2024 13:48

भारतीय सेना ने टीजीसी 141 भर्ती के 2025 बैच के लिए 30 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। पंजीकरण प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। ऐसे उम्मीदवार जो अभी तक अपनी डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए हैं, वे केवल तभी पात्र होंगे जब वे अपने अंतिम वर्ष में हों।

Oct 17, 2024 13:48

Short Highlights
  • टीजीसी 141 भर्ती के 2025 बैच के लिए 30 पदों पर होगी भर्ती
  • पंजीकरण करने का आज आखिरी दिन आज
     
Indian Army TGC January 2025 : भारतीय सेना ने टीजीसी 141 भर्ती के 2025 बैच के लिए 30 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। पंजीकरण करने का आज ( 17 अक्टूबर) आखिरी दिन है।

आज है पंजीकरण की अंतिम तारीख
भारतीय सेना ने टीजीसी 141 भर्ती के 2025 बैच के लिए 30 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। पंजीकरण प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सभी अंतिम वर्ष के उम्मीदवार, जिनकी अंतिम वर्ष/अंतिम सेमेस्टर परीक्षा 1 जनवरी 2025 के बाद निर्धारित है, वे इस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए अपात्र हैं। ऐसे उम्मीदवार जो अभी तक अपनी डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए हैं, वे केवल तभी पात्र होंगे जब वे अपने अंतिम वर्ष में हों।


भर्ती के लिए पात्रता मापदंड
  • राष्ट्रीयता : भारतीय नागरिक, नेपाली या भारतीय मूल के लोग
  • आयु सीमा : 20 से 27 वर्ष (1 जुलाई 2025 तक)
  • शैक्षणिक योग्यता : अंतिम वर्ष के छात्र या इंजीनियरिंग डिग्री पूरी की होनी चाहिए
  • प्रमाण पत्र : अंतिम वर्ष के छात्रों को 1 जनवरी 2025 तक प्रमाण प्रस्तुत करना होगा
  • बैकलॉग नीति : अवैतनिक बैकलॉग वाले लोग SSB साक्षात्कार में भाग नहीं ले पाएंगे
टीजीसी 141 भर्ती 2025 के लिए रिक्त पद
टीजीसी 141 भर्ती 2025 के तहत विभिन्न इंजीनियरिंग स्ट्रीम में कुल 30 रिक्तियां उपलब्ध हैं। इनमें सिविल इंजीनियरिंग के लिए 7, कंप्यूटर विज्ञान के लिए 7, इलेक्ट्रिकल के लिए 3, इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए 4 और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 7 पद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, विविध इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए 2 रिक्तियां हैं।

भर्ती आवेदन के चरण 
आवेदन करने के लिए, सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.nic.in/joinindianarmy पर जाएं। वहां "ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगिन" पर क्लिक करें। यदि आपने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, तो "पंजीकरण" पर क्लिक करें; अन्यथा, सीधे लॉगिन करें। ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरें। पंजीकरण के बाद, फिर से लॉगिन करके डैशबोर्ड पर जाएं और "ऑनलाइन आवेदन करें" विकल्प पर क्लिक करते समय "तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम" चुनें। आवेदन पत्र खुल जाएगा, जिसमें आपको अपनी संपर्क जानकारी, शैक्षिक इतिहास, पिछली SSB जानकारी, और व्यक्तिगत जानकारी भरनी होगी। अगले अनुभाग पर जाने के लिए "सहेजें और जारी रखें" पर क्लिक करें। सभी अनुभाग पूरे करने के बाद, "अपनी जानकारी का सारांश" पृष्ठ पर अपनी जानकारी की समीक्षा करें और "सबमिट" पर क्लिक करने से पहले सभी विवरणों को सत्यापित करें। आवेदन जमा करने के बाद, रोल नंबर के साथ अपने आवेदन की दो प्रतियां लें। ध्यान रखें कि अंतिम दिन, इसे ऑनलाइन आवेदन समाप्त होने के तीस मिनट बाद पूरा करना होगा।

Also Read

झारखंड से आया वीडियो सामने, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

17 Oct 2024 10:12 PM

नेशनल यूपी के रहने वाले हैं पैर से गोल गप्पे का आटा गूंथने वाले : झारखंड से आया वीडियो सामने, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

गाजियाबाद के क्रॉस रिपब्लिक क्षेत्र में रहने वाले एक कारोबारी के घर काम करने वाली मेड के पेशाब से आटा गूंथकर रोटी बनाने के बाद झारखंड के गढ़वा शहर में गोलगप्पे बनाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया... और पढ़ें