उपचुनाव की तैयारियां :  भाजपा कार्यकर्ताओं को पिछड़ों और दलितों में पैठ बढ़ाने के निर्देश

भाजपा कार्यकर्ताओं को पिछड़ों और दलितों में पैठ बढ़ाने के निर्देश
UPT | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी

Jul 23, 2024 19:39

उत्तर प्रदेश में आगामी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष...

Jul 23, 2024 19:39

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में आगामी 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल ने संबंधित जिलों के प्रभारियों और जिला अध्यक्षों के साथ एक महत्वपूर्ण वर्चुअल बैठक आयोजित की। इस बैठक में उपचुनाव की रणनीति और तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई।

सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी के सभी मोर्चों के पदाधिकारियों को चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने विशेष रूप से संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही, पिछड़े वर्गों और दलित समुदायों में पार्टी की पैठ मजबूत करने के लिए विशेष रणनीति बनाने के निर्देश दिए गए।

मोर्चा के पदाधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी
पार्टी नेतृत्व ने अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, महिला और अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों को विशेष जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें अपनी-अपनी जातियों के प्रभावशाली लोगों की टीम बनाकर जनता के बीच संवाद स्थापित करने का कार्य दिया गया है। इसके अलावा, कार्यकर्ताओं को चुनाव में विभिन्न स्तरों पर ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

बूथ स्तर तक रणनीति तैयार
भाजपा ने अपने सभी अनुषांगिक संगठनों को भी उपचुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने का आदेश दिया है। प्रत्येक संगठन को अलग-अलग टीमों के साथ काम करने और पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करने को कहा गया है। इसके साथ ही, जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के पदाधिकारियों को समुदाय और जाति आधारित रणनीति अपनाने का निर्देश दिया गया है।

विपक्ष के फैलाए भ्रम को दूर करने पर जोर
पार्टी नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करने और विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने पर विशेष ध्यान देने को कहा है। जिलाध्यक्षों और प्रभारियों को पूरी तैयारी पर नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश महामंत्री धर्मपाल ने सभी मोर्चों के पदाधिकारियों को फील्ड में उतरकर सक्रिय रूप से काम करने का आह्वान किया है।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें