बुमराह ने खोला 'पंजा' : मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत, आरसीबी को सात विकेट से हराया, बेंगलुरु ने लगाया हार का चौका

मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत, आरसीबी को सात विकेट से हराया, बेंगलुरु ने लगाया हार का चौका
UPT | जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की।

Apr 12, 2024 03:04

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को जीतने के लिए 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे मुंबई इंडियंस ने बड़ी आसानी से 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Apr 12, 2024 03:04

News Delhi News : मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। बृहस्पतिवार को मुंबई के वानखेड़े में खेले गए आईपीएल के मुकाबले में मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया। आरसीबी की यह लगातार चौथी हार है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को जीतने के लिए 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे मुंबई इंडियंस ने बड़ी आसानी से 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ईशान और रोहित ने की तूफानी शुरुआत 
197 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को ईशान किशन और रोहित शर्मा ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। ईशान किशन ने इस मैच में 202.94 के स्ट्राइक रेट से सात चौके और पांच छक्के लगाए। वह 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, हिटमैन 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें विल जैक्स ने 12वें ओवर में रीस टॉप्ली के हाथों कैच कराया।

सूर्या ने खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी 
मुंबई के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने महज 17 गेंदों में पचासा ठोका। स्टार बल्लेबाज ने 273.68 के स्ट्राइक रेट से 52 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और चार छक्के निकले। उन्हें विजयकुमार विशक ने लोमरोर के हाथों कैच कराया। इसके बाद हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 23 रन की नाबाद साझेदारी हुई। कप्तान ने छह गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 21 रन बनाए। वहीं, तिलक वर्मा ने 10 गेंदों में 16 रन बनाए। आरसीबी के लिए आकाश दीप, विजयकुमार विशक और विल जैक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

डुप्लेसिस ने खेली कप्तानी पारी 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु के लिए फाफ डुप्लेसिस ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 61 रनों की दमदार पारी खेली। वहीं रजत पाटीदार ने अर्धशतक लगाया। इस मैच में विराट कोहली सिर्फ तीन रन बना सके। उन्हें बुमराह ने 14 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया। तेज गेंदबाज ने आईपीएल में पांचवीं बार कोहली को आउट किया। टीम को दूसरा विकेट विल जैक्स के रूप में लगा। अपने डेब्यू मैच में जैक्स सिर्फ आठ रन बना सके। उन्हें आकाश
माधवाल ने 23 रन के स्कोर पर आउट किया। 

इसके बाद फाफ डुप्लेसिस और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की विशाल साझेदारी हुई, जिसे  गेराल्ड कोएत्जी ने तोड़ा। उन्होंने इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर आए पाटीदार को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। वह अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 192.30 के स्ट्राइक रेट से तीन चौके और चार छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद ग्लेन मैक्सवेल का विकेट गिरा जो शून्य पर आउट हुए। इस सीजन में उनका बल्ला बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं रहा। 

बुमराह ने लिए पांच विकेट 
आरसीबी के लिए बुमराह काल साबित हुए। उन्होंने अपने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान फाफ डुप्लेसिस को टिम डेविड के हाथों कैच कराया। बुमराह ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर महिपाल लोमरोर को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद तेज गेंदबाज ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए। उन्होंने सौरव चौहान और विजयकुमार विशक को आउट किया। इसी के साथ उन्होंने पांच विकेट हॉल हासिल किया। वहीं, दिनेश कार्तिक ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 22 गेंदों में अपना 21वां पचासा पूरा किया। वह 23 गेंदों में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज ने 230.43 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और चार छक्के लगाए।  वहीं, आकाश दीप दो रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए बुमराह ने पांच विकेट चटकाए जबकि गेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।
 

Also Read

फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

8 Jul 2024 04:34 PM

नेशनल UP Fake University List : फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

देशभर में कई ऐसी फर्जी यूनिवर्सिटी चलाई जा रही हैं, जो यूजीसी के मानकों के खिलाफ ऑपरेट हो रही हैं। उत्तर प्रदेश की किसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहें है तो एक बार यूजीसी की वेबसाइट ugc.gov.in पर दर्ज फेक यूनिवर्सिटी लिस्ट 2024 जरूर देख लें। और पढ़ें