यूपी@7 : डेढ़ लाख सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मियों की पेंशन में होगा इजाफा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

डेढ़ लाख सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मियों की पेंशन में होगा इजाफा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 29, 2024 18:50

UP Latest News : प्रयागराज से नागपुर जा रही एक यात्री बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। ये हादसा मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर के पास हुआ है। वहीं गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में आए लोगों से मुलाकात की। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 29, 2024 18:50

डेढ़ लाख सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मियों की पेंशन में होगा इजाफा
उत्तर प्रदेश के वर्ष 2006 से 2014 के बीच 30 जून को सेवानिवृत्त हुए डेढ़ लाख से अधिक शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मियों के लिए राहत की खबर आई है। उनकी पेंशन में वृद्धि की जाएगी। इन कर्मचारियों को नोशनल वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा, जिससे उनकी पेंशन में हर महीने 1,500 से लेकर 4,000 तक की बढ़ोतरी होगी। यह लाभ पारिवारिक पेंशनरों को भी मिलेगा। इस योजना के तहत, 30 जून को सेवानिवृत्त हुए कर्मियों को पहली जुलाई से उनके बेसिक सैलरी का तीन प्रतिशत वेतन वृद्धि का लाभ मिलेगा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी से नागपुर जा रही बस की ट्रक से भिड़ंत
प्रयागराज से नागपुर जा रही एक यात्री बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। ये हादसा मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर के पास हुआ है। इस हादसे में अब तक 9 यात्रियों की जान जा चुकी है, जबकि करीब 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसा इतना भयावह था कि बस के आगे के हिस्से के परखच्चे उड़ गए और यात्री बस के भीतर फंस गए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आरोपी मोईद खान की मुश्किलें बढ़ीं
अयोध्या जिले के भदरसा क्षेत्र में नाबालिग से हुए गैंगरेप के मामले में मुख्य आरोपी मोईद खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मोईद खान, जो भदरसा नगर पंचायत का समाजवादी पार्टी का नगर अध्यक्ष है, इस मामले में पहले ही जेल में बंद है और अब उसके खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में सीएम ने लगाया जनता दरबार
गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में आए लोगों से मुलाकात की। ध्यानपूर्वक उनकी समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को निर्देशित किया कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किया जाए, इसमें किसी भी तरह की शिथिलता या लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा मसाला फैक्टरी में लगी भीषण आग
उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार दोपहर एक मसाला बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई। आसमान में उठते धुएं को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। दमकल की टीमें मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोपालगंज अपहरण कांड का खुलासा
बिहार के गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र में बीते गुरुवार को पांचवीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने शनिवार को छात्र को उत्तर प्रदेश से सुरक्षित बरामद कर लिया है। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है, जो देवरिया जिले के नेमा गांव का निवासी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ताजमहल पर फिर विवाद
आगरा में बना ताजमहल दुनिया का सातवां अजूबा है। इसकी देख-रेख का जिम्मा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के हाथों में है। लेकिन ताजमहल की देखरेख और संरक्षण पर कई बार सवाल उठ चुके हैं। एक और विवाद चर्चा में आया है। ताजा मामला ताजमहल पर नमाज पढ़ने का है। इसका फोटो भी सामने आया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राकेश टिकैत ने कंगना रनौत पर साधा निशाना
भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पत्र में टिकैत ने कंगना पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर आपकी पार्टी ने 2024 के चुनाव में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से ऐसी प्रत्याशी को उतारने का निर्णय क्यों लिया, जिसे देश और उसकी कृषि प्रणाली के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नाबालिग दुष्कर्म मामले में आरोपी नीलू फरार
 यूपी के कन्नौज से ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह और उनके भाई नीलू यादव की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नीलू यादव सह आरोपी हैं, उनपर साक्ष्य मिटाने के आरोप हैं। जेल से बाहर आते ही नीलू यादव फिल्मी अंदाज में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में नीलू यादव को गिरफ्तार करना चाहती थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read