advertisements
advertisements

Phase 3 polls : पीएम मोदी ने की रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील, अहमदाबाद में डाला वोट

पीएम मोदी ने की रिकॉर्ड संख्या में मतदान की अपील, अहमदाबाद में डाला वोट
UPT | पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट

May 07, 2024 10:02

लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद के रानिप में निशान विधाला में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इससे पहले पीएम ने ट्वीट कर लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह किया।

May 07, 2024 10:02

New Delhi /Ahmedabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में रिकॉर्ड संख्या में वोट डालने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'आज के चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। उनकी सक्रिय भागीदारी निश्चित रूप से चुनावों को और अधिक जीवंत बनाएगी।'

प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने भी लोगों से संसदीय चुनाव के तीसरे चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण मंगलवार सुबह 7 बजे 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में शुरू हुआ।
  प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद के रानिप में निशान विधाला में अपना वोट डाला
उधर, अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह गुजरात की 25 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू होने के तुरंत बाद अहमदाबाद में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सफेद कुर्ते के ऊपर भगवा जैकेट पहने प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद के रानिप में निशान विधाला में अपना वोट डाला।
  पीएम बोले-पहले वोटिंग के दौरान हिंसा होती थी, अब ऐसा नहीं है
उन्होंने कहा, 'मैं लोगों से वोट करने की अपील करता हूं। मैं गुजरात में हूं और मुझे मध्य प्रदेश और तेलंगाना जाना है। मैं चुनाव आयोग को पहले दो चरणों की सफलता के लिए बधाई देता हूं। पहले वोटिंग के दौरान हिंसा होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। ' उन्होंने कहा, ' यह प्रक्रिया चुनाव अनुकूल है। यह दुनिया के सभी लोकतंत्रों के लिए एक उदाहरण है। यह एक केस स्टडी है। ' 

प्रधानमंत्री के मतदान केंद्र पहुंचने पर लगे जय श्री राम के नारे
जैसे ही प्रधानमंत्री मतदान केंद्र पर पहुंचे वहां 'जय श्री राम' के नारों की गूंज उठी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें भगवा खेस भेंट किया। स्थानीय निवासियों ने भी उत्साह दिखाया और पारंपरिक ढोल-नगाड़े के साथ प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।
  गृह मंत्री ने नारणपुरा में अपना वोट डाला
वोट डालने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मतदान केंद्र पर जुटे स्थानीय लोगों को ऑटोग्राफ दिए। वहीं गृह मंत्री शाह ने सुबह 9:15 बजे नारणपुरा में अपना वोट डाला है। 

गुजरात के चुनावी परिदृश्य में कड़ी प्रतिस्पर्धा 
गुजरात में चुनावी परिदृश्य तीव्र प्रतिस्पर्धा से चिह्नित है, जिसमें विभिन्न राजनीतिक विचारधाराओं और भाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों का प्रतिनिधित्व करने वाले 266 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनावी मैदान में महत्वपूर्ण उम्मीदवारों में गृह मंत्री शाह गांधीनगर से, केंद्रीय मंत्री और गुजरात के पूर्व मंत्री परषोत्तम रूपाला राजकोट से, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया पोरबंदर से और राज्य भाजपा प्रमुख सी.आर. पाटिल नवसारी से चुनाव लड़ रहे हैं।

Also Read

फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

19 May 2024 07:21 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में बेकाबू हुई भीड़, मंच तक पहुंचे समर्थक, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रयाराज से बड़ी खबर सामने आई है, जहां रविवार को फूलपुर में अखिलेश-राहुल की रैली में अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। जहां सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंचे समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया, इसके बाद दोनों नेता नाराज होकर वहां से चले गए। आगरा में भी जूता कारोबारियों पर आ... और पढ़ें