रायबरेली की जनता के नाम सोनिया गांधी का भावुक पत्र : बोलीं-दिल्ली में अधूरा है मेरा परिवार, आपके पास...

बोलीं-दिल्ली में अधूरा है मेरा परिवार, आपके पास...
फ़ाइल फोटो | सोनिया गांधी

Feb 15, 2024 13:30

राज्यसभा से नामांकन के बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली वासियों को एक भावुक पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा आज मैं जो कुछ भी हूं,आपकी बदौलत हूं। आपसे मिले स्नेह के लिए आपका धन्यवाद।

Feb 15, 2024 13:30

Short Highlights
  • स्नेही परिवारीजन मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है, वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है
  • विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती
  • रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं

 

Lucknow News : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को संबोधित पत्र में लिखा, स्नेही परिवारीजन मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है। यह नेह नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है।

रायबरेली के साथ जड़ें बहुत गहरी
उन्होंने आगे लिखा, रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर श्री फीरोज गांधी जी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास श्रीमती इंदिरा गांधी जी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।

आपने अपना आंचल मेरे लिये फैला दिया
सोनिया गांधी अपने पति राजीव गांधी के देहांत का जिक्र करते हुए काफी भावुक हो गईं। उन्होंने आगे लिखा, सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिये खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिये फैला दिया। पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।

जल्द मिलने का वादा किया
सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता से जल्द मिलने का वादा कर अपने पत्र को समाप्त किया। साथ ही उन्होंने अपने गिरते स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का जिक्र भी किया। सोनिया गांधी ने क्षेत्रवासियों को लिखा कि अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे अब तक संभालते आये हैं।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें