Youtube Down : माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब हुआ डाउन, वीडियो अपलोडिंग में हो रही दिक्कत

माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब हुआ डाउन, वीडियो अपलोडिंग में हो रही दिक्कत
UPT | यूट्यूब हुआ डाउन

Jul 22, 2024 16:33

कुछ दिन पहले ही माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस ठप हों से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। और इसी बीच अब YouTube के डाउन होने की खबर है। यूजर्स को YouTube के एप और वेबसाइट दोनों...

Jul 22, 2024 16:33

New Delhi News : कुछ दिन पहले ही माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस ठप हों से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। और इसी बीच अब YouTube के डाउन होने की खबर है। यूजर्स को YouTube के एप और वेबसाइट दोनों में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लोग एप और साइट दोनों को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।
 
यूट्यूब के सपोर्ट पेज पर नहीं कोई जानकारी
इस समय YouTube ऐप के साथ सबसे बड़ी समस्या वीडियो अपलोड में हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार 33 फीसदी यूजर्स को वीडियो अपलोड करने में दिक्कत हो रही है, जिसको लेकर उन्होनें शिकायत की है तो वहीं 23 फीसदी ने वेबसाइट को लेकर शिकायतें की है। इलमें खास बात यह है कि अभी तक YouTube के सपोर्ट पेज पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

गूगल ने दिया जवाब
एक यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूट्यूब सर्वर डाउन होने के बारे में शिकायत की है। उन्होंने कहा कि उनके फीड में अपलोडेड वीडियो नहीं दिख रहे हैं। इसको लेकर गूगल ने जवाब दिया कि, ”इसे बताने के लिए थैंक्स! हम इसकी जांच कर रहे हैं। अगर हमें किसी एकस्ट्रा जानकारी की जरूरत होगी तो हम फिर संपर्क करेंगे!” 


जानिए क्या है यूट्यूब स्टूडियों
YouTube Studio जिसे पहले YouTube Creator Studio के नाम से जाना जाता था। यह एक महत्वपूर्ण और उपयोगी टूल है जो YouTube के क्रिएटर्स को उनके चैनल के प्रबंधन और सामग्री की निगरानी करने में मदद करता है। यह एक निःशुल्क प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग यूज़र्स अपने YouTube चैनल पर वीडियो संचालन, अपलोड, और विश्लेषण के लिए कर सकते हैं। YouTube Studio के माध्यम से यूज़र्स को अपनी वीडियो की स्थिति देखने, अपलोड करने, संपादित करने, विश्लेषण करने, और अपने चैनल की प्रदर्शनीयता को समझने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा यह टूल क्रिएटर्स को अपने दर्शकों के साथ संवाद करने के लिए भी विभिन्न सामाजिक नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्मों के साथ एकीकृत होता है।

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें