इलाहाबाद हाईकोर्ट हुआ सख्त : गलत तरीके से गुंडा एक्ट लगाने पर सचिव पर कार्रवाई, 30 हजार रुपये का जुर्माना

गलत तरीके से गुंडा एक्ट लगाने पर सचिव पर कार्रवाई, 30 हजार रुपये का जुर्माना
UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट

May 15, 2024 15:53

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। हाईकोर्ट ने सचिव गृह पर गलत तरीके से गुंडा एक्ट लगाने का आरोप लगा है...

May 15, 2024 15:53

Short Highlights
  • प्रमुख सचिव के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना
  • फिरोजाबाद जिले का है मामला
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। हाईकोर्ट ने सचिव गृह पर गलत तरीके से गुंडा एक्ट लगाने का आरोप लगा है। मामला फिरोजाबाद जिले का है।

प्रमुख सचिव गृह पर लगाया जुर्माना
दरअसल, याची के खिलाफ दो मुकदमे और एक बीट रिपोर्ट दर्ज है। जिसमें एक संपत्ति विवाद और दूसरा व्यावसायिक लेनदेन में केस दर्ज किया था। जहां प्रमुख सचिव ने अपराधिक मामले के आधार पर गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की। इसके बाद मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। हाईकोर्ट ने गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही करने पर प्रमुख सचिव गृह पर तीस हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

कोर्ट ने लगाई फटकार
इस मामले में कोर्ट ने कहा कि लोकशांति के लिए खतरा बन चुके आदतन अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जाती है। गलत तरीके से गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने पर कोर्ट ने प्रमुख सचिव के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की।

Also Read

आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

27 Jul 2024 08:20 AM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

न्यायमूर्ति शेखर बी. सराफ और न्यायमूर्ति मंजीव शुक्ला की खंडपीठ ने पासपोर्ट अधिनियम में प्रयुक्त 'हो सकता है' शब्द पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि विधानमंडल ने इस शब्द का प्रयोग जानबूझकर... और पढ़ें