Prayagraj News : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिक्षक भर्ती में हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिक्षक भर्ती में हाईकोर्ट के फैसले का किया स्वागत
UPT | डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Aug 17, 2024 21:24

प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 69000 शिक्षक भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले का स्वागत किया। हाईकोर्ट के फैसले पर...

Aug 17, 2024 21:24

Prayagraj News : प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 69000 शिक्षक भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले का स्वागत किया। हाईकोर्ट के फैसले पर पहली बार मीडिया में प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि सरकार फैसले की समीक्षा करेगी और अभ्यर्थियों को न्याय दिलाएगी। वहीं हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार के सुप्रीम कोर्ट जाने के सवाल पर उन्होंने कहा है कि इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन सरकार बच्चों के साथ अन्याय नहीं होने देगी। 

अब साइकिल पंचर होगी, साइकिल नष्ट होगी
इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा शिक्षक भर्ती को उपचुनाव में मुद्दा बनाए जाने के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अखिलेश यादव का खेल खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठ बोलकर अखिलेश यादव ने अपनी पंचर साइकिल में हवा भर लिया था। उन्होंने कहा है कि अब साइकिल पंचर होगी, साइकिल नष्ट होगी और साइकिल सैफई जाएगी। केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर अखिलेश यादव दो धारी तलवार लेकर चलते हैं, तो मैं चार धारी तलवार लेकर चलता हूं। 

पश्चिम बंगाल में व्यापारी और महिलाएं सुरक्षित नहीं 
कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हैवानियत के बाद हत्या किए जाने की घटना को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से सपा शासन काल में यूपी से लोग पलायन कर रहे थे। उसी तरह से पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार में पलायन करने को मजबूर हैं। डिप्टी सीएम ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टर सुरक्षित नहीं है। व्यापारी और महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो संकट है उसकी लड़ाई भाजपा की इकाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि महिला डॉक्टर के साथ जिस तरह की हैवानियत हुई है। इसकी सीबीआई जांच हो रही है। उन्होंने कहा है की जांच के बाद निश्चित तौर पर ऐसे दुराचारियों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। कहा कि इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। 

रेल हादसे पर जताया दुख 
कानपुर रेल हादसे को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी चिंता जताई है। उन्होंने रेल हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि कोई भी हादसा दुखद होता है। उन्होंने कहा है कि भगवान की कृपा रही कि किसी तरह के जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा है कि ऐसे हादसे नहीं होने चाहिए।

उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश 
इस मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। उपचुनाव को लेकर भी उन्होंने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का निर्देश दिया। बैठक में योगी सरकार के मंत्री राकेश सचान और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी मौजूद रहे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि जब भी यूपी में उप चुनाव घोषित होंगे बीजेपी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इसीलिए भाजपा अपनी तैयारी में जुटी है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से संवाद में 2014 और 2017 का उत्साह नजर आ रहा है। 

Also Read

प्रयागराज की मेजा सीट से बनी थीं MLA, हैदराबाद के अस्पताल में इसलिए भर्ती कराना पड़ा....

27 Sep 2024 12:41 PM

प्रयागराज पूर्व भाजपा विधायक नीलम करवरिया का निधन : प्रयागराज की मेजा सीट से बनी थीं MLA, हैदराबाद के अस्पताल में इसलिए भर्ती कराना पड़ा....

पूर्व भाजपा विधायक नीलम करवरिया का गुरुवार रात निधन हो गया। उन्हें लिवर सिरोसिस की गंभीर बीमारी थी और हाल ही में हैदराबाद के किम्स सनसाइन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था... और पढ़ें