लोकसभा चुनाव : सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-इंडिया गठबंधन सत्ता में नहीं आएगा, अगले चुनाव में जनता इनका नाम भी भूल जाएगी

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-इंडिया गठबंधन सत्ता में नहीं आएगा, अगले चुनाव में जनता इनका नाम भी भूल जाएगी
UPT | सीएम योगी जनसभा को संबोधित किया।

May 16, 2024 20:10

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा की सपा कांग्रेस का गठबंधन अब वापस सत्ता में नहीं आने वाला। इसके बाद के होने वाले चुनाव में जनता इनका नाम भूल जाएगी।

May 16, 2024 20:10

Kaushambi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के मंझनपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के लिए अधिक से अधिक मतदान की जनता से अपील की है। इस अवसर पर सीएम योगी ने कौशांबी में डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए कार्यों और उपलब्धियों को गिनाया। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला।

सपा और कांग्रेस दोबारा सत्ता में नहीं आने वाली 
मुख्यमंत्री ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन अब वापस सत्ता में नहीं आने वाला। इसके बाद के होने वाले चुनाव में जनता इनका नाम भूल जाएगी। यह चुनाव लड़ने के काबिल ही नहीं रहेंगे। कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने रंगनाथ कमेटी का हवाला देकर पटेल, मौर्य जैसी पिछड़ी जातियों के आरक्षण में 6 फीसदी कटौती कर मुसलमान को आरक्षण देने की बात कही। जिसका भाजपा ने विरोध किया। कामयाब न होने पर सच्चर कमेटी बनाकर अनुसूचित जाति का अधिकार हड़पने के लिए मुस्लिम की कुछ जातियों को अनुसूचित का दर्जा देने की कोशिश हुई।

2014 में मोदी के आने के बाद बदला भारत
उन्होंने कहा कि 2014 के पहले की सरकार में भारत में गरीब भूख से मरता था। स्वास्थ्य सुविधा और पैसे की कमी के कारण दम तोड़ता था। नौजवान पलायन करता था, किसान आत्महत्या करता था, बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे, विकास कार्य नहीं हो रहे थे, अराजकता का माहौल था। देश के अंदर जगह-जगह बम विस्फोट होते थे और सीमा पार दुश्मन अतिक्रमण करता था, पहचान का संकट था। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है।

एक बार फिर मोदी सरकार का नारा गूंज रहा
सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र महापर्व के चार चरण पूरे हो चुके हैं। अभी तीन चरण बाकी हैं, लेकिन रुझान अभी से प्राप्त हो गए हैं। हर एक को पता है कि चार जून को क्या होने जा रहा है। पूरे देश के अंदर एक ही नारा गूंज रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। इस नारे को जनता जनार्दन ने अपना संकल्प बना लिया है। आज एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। दुनिया के अंदर देश का सम्मान बढ़ा है, सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई है। ये नया भारत देश के अंदर सुरक्षा दे रहा है तो विकास के बड़े-बड़े कार्य भी कर रहा है। मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, आईआईटी, आईआईएम, एम्स बन रहे हैं, एनआईटी और ट्रिपल आईटी बन रहे हैं, वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी की स्थापना हो रही है, पर्यटन विकास के नए-नए प्रतिमान स्थापित हो रहे हैं। हर घर जल की योजना भी लागू हो रही है।
 

Also Read

मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी समेत 19 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश... 

1 Jul 2024 10:52 AM

प्रयागराज Prayagraj News : मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी समेत 19 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश... 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार रविवार देर रात से ही कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा था कि देश के अधिकतर राज्यों तक मानसून पहुंच चुका है। जिसको लेकर... और पढ़ें