Pratapgarh News : 50 लाख रुपए से अधिक लागत के कार्यों की डीएम ने समीक्षा, दिए ये निर्देश

50 लाख रुपए से अधिक लागत के कार्यों की डीएम ने समीक्षा, दिए ये निर्देश
UPT | बैठक करते जिलाधिकारी

Oct 11, 2024 19:32

जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में गुरुवार सायं विकास भवन सभागार में 50 लाख रुपए से अधिक लागत के कार्यो व परियोजनाओं की समीक्षा...

Oct 11, 2024 19:32

Pratapgarh News : जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में गुरुवार सायं विकास भवन सभागार में 50 लाख रुपए से अधिक लागत के कार्यो व परियोजनाओं की समीक्षा की गयी। बैठक में आवास एवं विकास परिषद के द्वारा बनाए गए आईटीआई जरियारी को हैण्डओवर करने,सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छितपालगढ़ में शेष बाउण्ड्री कार्य को अक्टूबर माह में पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। आवासीय एवं अनावसीय भवनों लीलापुर, दिलीपपुर, देल्हूपुर के निर्माण कार्य की प्रगति धीमी पायी गयी। आईटीआई पट्टी, पुलिस चौकी, थानों में बैरक एवं विवेचना कक्ष के निर्माण आदि की समीक्षा की गयी एवं निर्देशित किया गया कि निर्माण कार्यो की प्रगति में तेजी लायी जाए। जिला के अधिकारी एवं संख्याधिकारी को निर्देशित किया गया कि उ0प्र0 आवास एवं विकास परिषद के कराये गये कार्यो की टीम बनाकर जांच करायी जाए।



डीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
जल जीवन मिशन द्वारा 06 ग्रामों में पाइप्ड पेयजल योजना के कार्य की जांच संबंधित बीडीओ द्वारा जांच कर रिपोर्ट मंगाने के लिए जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया। लोक निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा में बात आई कि ठेकेदारों द्वारा कराए गए कार्यों का भुगतान नहीं किया गया है। जिस पर निर्माण खण्ड-2 के अधिशासी अभियंता ब्रज मोहन पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्माण खण्ड-2 के अधिशासी अभियन्ता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ-साथ शासन स्तर पर सूचना भेजने के निर्देश दिये गये। निर्माण खण्ड-2 द्वारा गड्ढामुक्ति का कार्य मानक के अनुरूप नहीं कराने पर बैठक में जिलाधिकारी ने निर्माण खण्ड-2 के अधिशासी अभियन्ता को कड़ी फटकार लगायी और निर्देशित किया कि गड्ढामुक्ति का कार्य तत्काल मौके पर जाकर अपनी निगरानी में गुणवत्तायुक्त कार्य कराएं। बैठक में यूपी सिडको और एआरटीओ को निर्देशित किया गया कि ड्राइविंग टेस्टिंग का निर्माण कार्य में यदि किसी प्रकार की शिकायत पायी गयी तो दोनों विभागों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने सेतु निर्माण, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल, यूपीआरएनएसएस, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, सीएनडीएस आदि के निर्माण कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा की। 

किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए
जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि परियोजनाओं का सम्बन्धित जनपद स्तरीय अधिकारी द्वारा कार्य की प्रगति एवं गुणवत्ता का नियमित अनुश्रवण किया जाए।उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि जिन परियोजनाओं का कार्य पूर्ण हो जाये उसे यथाशीघ्र सम्बन्धित विभाग को हैण्डओवर किया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 दिव्या मिश्रा, जिला विकास अधिकारी श्रीकृष्ण, परियोजना निदेशक डीआरडीए दयाराम यादव, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी प्रियंका सोनी सहित सम्बन्धित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर/प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Also Read

लिंग परीक्षण मामलों में पुलिस के पास नहीं जांच का अधिकार, खारिज किया मुकदमा...

11 Oct 2024 09:12 PM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : लिंग परीक्षण मामलों में पुलिस के पास नहीं जांच का अधिकार, खारिज किया मुकदमा...

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाल ही में बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा है कि लिंग परीक्षण से संबंधित अपराधों की जांच का अधिकार पुलिस के पास नहीं है। गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक (लिंग चयन पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1994 (पीसीपीएनडीटी अधिनियम) के तहत केवल सक्षम प्राधिकारी को क... और पढ़ें