Pratapgarh News :  जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई तक धारा-144 लागू, जानिए क्या है मामला...

जनपद के सभी परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई तक धारा-144 लागू, जानिए क्या है मामला...
UPT | प्रतापगढ़।

Jun 23, 2024 01:31

प्रतापगढ़ के अपर जिला मजिस्ट्रेट त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया है कि जनपद में 22 जून से 1 जुलाई तक फार्मेसी पाठ्यक्रम के लिए वार्षिक परीक्षा, 1 जुलाई से 23 जुलाई तक...

Jun 23, 2024 01:31

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ के अपर जिला मजिस्ट्रेट त्रिभुवन विश्वकर्मा ने बताया है कि जनपद में 22 जून से 1 जुलाई तक फार्मेसी पाठ्यक्रम के लिए वार्षिक परीक्षा, 1 जुलाई से 23 जुलाई तक पालीटेक्निक की डिप्लोमा इंजीनियरिंग एवं अन्य पाठ्यक्रमों की रेगुलर एवं बैक पेपर की परीक्षायें प्रस्तावित है। उन्होने परीक्षाओं को नकलविहीन, शांतिपूर्ण व शुचिता से सुनिश्चित कराये जाने के लिए परीक्षाओं से सम्बन्धित समस्त परीक्षा केन्द्रों पर 22 जून से 23 जुलाई तक धारा-144 लागू कर दी गई है।

22 जून से 23 जुलाई तक धारा-144 लागू
उन्होने बताया है कि जनपद में परीक्षा से सम्बन्धित क्षेत्र में समस्त स्टॉफ, अधिकारी, परीक्षार्थी, मजिस्ट्रेट एवं सुरक्षा बल के अलावा कोई भी व्यक्ति या समूह परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करेगा। परीक्षा केन्द्र के आस-पास 200 मीटर की परिधि में फोटो कापियर एवं स्कैनर का संचालन परीक्षा अवधि में पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा।

इलेक्ट्रानिक डिवाइस का प्रयोग पर प्रतिबंधित
इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों के आस-पास 200 मीटर की परिधि में ध्वनि विस्तारण यन्त्रों, ब्लूटूथ एवं आईटी गैजेट्स सहित इस प्रकार की अन्य इलेक्ट्रानिक डिवाइस का प्रयोग पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। कोई भी परीक्षार्थी बिना परीक्षा सम्पन्न हुए सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना परीक्षा कक्ष से बाहर नहीं जायेगा और न ही उत्तर पुस्तिका बाहर ले जायेगा। परीक्षा की समाप्ति तक किसी भी अभ्यर्थी अथवा प्रश्न पत्र को परीक्षा केन्द्र से बाहर नही जाने दिया जाएगा। कोई भी व्यक्ति, परीक्षार्थी परीक्षा स्थल की परिधि में किसी भी प्रकार के शस्त्रादि लेकर प्रवेश नही करेगा।

Also Read

न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

8 Jul 2024 01:10 PM

प्रयागराज Prayagraj News : न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

प्रयागराज की अदालतों में रोज बढ़ते मुकदमों के बोझ से परेशान प्रदेश के अदालती कर्मचारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश न्यायालय कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश व अंजुमन हिमायतियान... और पढ़ें