Pratapgarh news : कबीर जयंती पर सृजना साहित्यिक संस्था ने किया कार्यक्रम का आयोजन

कबीर जयंती पर सृजना साहित्यिक संस्था ने किया कार्यक्रम का आयोजन
UPT | कबीरदास के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए

Jun 22, 2024 19:08

प्रतापगढ़ में सृजना साहित्यिक संस्था उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में शनिवार को सृजना कुटीर अजीतनगर में कबीरदास की जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर...

Jun 22, 2024 19:08

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ में सृजना साहित्यिक संस्था उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में शनिवार को सृजना कुटीर अजीतनगर में कबीरदास की जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कबीरदास के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार डॉ दयाराम मौर्य रत्न ने कहा कि कबीरदास आम जनमानस की आवाज थे।

कबीरदास ने आमजन के मुद्दों पर रखे खुलकर अपने विचार 
वरिष्ठ साहित्यकार डॉ दयाराम मौर्य रत्न ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों पर निष्पक्षता से अपनी कलम चलाकर कबीर ने समाज में जनजागृति का कार्य किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी रोशनलाल ऊमरवैश्य ने कहा कि कबीरदास ने स्वस्थ एवं मानवतावादी समाज के निर्माण में बेहद अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि आनंद मोहन ओझा ने कहा कि कबीरदास ने आमजन के मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखे। कबीरवाणी प्रत्येक परिस्थिति में यथार्थपरक है।

यह लोग रहे मौजूद
कार्यक्रम में वरिष्ठ कहानीकार प्रेम कुमार त्रिपाठी प्रेम, श्रीनाथ मौर्य सरस, कुंजबिहारी काकाश्री, अनिल कुमार निलय, राधेश्याम दीवाना, विवेक, महेन्द्र कुमार आदि ने कबीरदास के विषय में अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन अनिल कुमार निलय ने किया।

Also Read

न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

8 Jul 2024 01:10 PM

प्रयागराज Prayagraj News : न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

प्रयागराज की अदालतों में रोज बढ़ते मुकदमों के बोझ से परेशान प्रदेश के अदालती कर्मचारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश न्यायालय कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश व अंजुमन हिमायतियान... और पढ़ें