राहुल गांधी के बयान पर सिखों का प्रदर्शन : कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी, धर्म के अपमान का आरोप, पढ़िए क्या मांग है प्रदर्शनकारियों की

कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी, धर्म के अपमान का आरोप, पढ़िए क्या मांग है प्रदर्शनकारियों की
UPT | राहुल गांधी का पुतला फूंकते सिख समाज के लोग।

Sep 19, 2024 19:25

राहुल गांधी पर सिख धर्म का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट के बाहर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पुतला फूंका।

Sep 19, 2024 19:25

Short Highlights
  • राहुल गांधी पर अमेरिका में  इंटरव्यू के दौरान सिख धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप 
  • बयान की वजह से सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही 
Prayagraj News : प्रयागराज में सिख समुदाय के लोगों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सिख धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी करते हुए, प्रदर्शनकारियों ने राहुल गांधी पर सिख धर्म का अपमान करने का आरोप लगाया और माफी की मांग की।

सिख समुदाय का गुस्सा 
प्रदर्शन का नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया। प्रदर्शनकारियों ने राहुल गांधी का पुतला भी फूंका। आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी ने अमेरिका में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान सिख धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिससे सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। 

माफी की मांग और लोकसभा सदस्यता समाप्त करने की अपील
बीजेपी महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने न केवल राहुल गांधी से माफी की मांग की, बल्कि उनके बयान को देश और सिख धर्म के खिलाफ बताते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता समाप्त करने की भी अपील की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि राहुल गांधी के इस बयान से कांग्रेस की घृणित मानसिकता सामने आई है। 

भारत का अपमान
प्रदर्शनकारियों ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारत का अपमान किया है। उनका बयान कांग्रेस के चाल और चरित्र को उजागर करता है। उन्होंने कांग्रेस नेता पर आरोप लगाया कि वे जानबूझकर भारत की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं, जो देश के लिए अस्वीकार्य है। 

सिख समुदाय ने साफ कर दिया है कि वे राहुल गांधी की इस टिप्पणी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी होगी। 

Also Read

स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

19 Sep 2024 08:24 PM

प्रयागराज महाकुंभ-2025 : स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले इस महाकुंभ के लिए जल की सतह पर निगरानी के लिए पहली बार वाटर स्कूटर ब्रिगेड तैनात की जाएगी। इसके अलावा, अंडर वाटर सेफ्टी उपकरणों की खरीद के लिए बजट को स्वीकृति मिल गई है... और पढ़ें