ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई, कीमत 4000 करोड़ से ज्यादा

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई, कीमत 4000 करोड़ से ज्यादा
UPT | ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त

Jun 14, 2024 19:11

सहारनपुर में अवैध खनन के आरोपियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त कर ली है। इसकी कीमत कीमत 4 हजार करोड़ से ज्यादा है।

Jun 14, 2024 19:11

Short Highlights
  • ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई
  • कीमत 4000 करोड़ से ज्यादा
Saharanpur News : सहारनपुर में अवैध खनन के आरोपियों पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी की संपत्ति जब्त कर ली है। यह यूनिवर्सिटी बसपा के पूर्व एमएलसी और खनन माफिया हाजी इकबाल की है। जब्त की गई संपत्ति की कुल कीमत 4 हजार करोड़ से ज्यादा है। ईडी के इस एक्शन से हड़कंप मचा हुआ है।

कौन है हाजी इकबाल?
हाजी इकबाल सहारनपुर के मिर्जापुर पोल गांव का रहने वाला खनन माफिया है। वह बसपा सरकार में एमएलसी भी रहा है। उसके खिलाफ मिर्जापुर और बेहट थाने में ही 32 से अधिक मुकदमे पंजीकृत है। इसके अलावा उस पर फारेस्ट एक्ट में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। बतातें हैं कि हाजी लकड़ियों की तस्करी किया कता था। बाद में वह खनन के काम में आ गया। उस पर जमीन कब्जाने, धोखाधड़ी करने, दुष्कर्म करने, जानलेवा हमला करने आदि संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

पहले भी जब्त हो चुकी है संपत्ति
हाजी इकबाल की संपत्ति सरकार ने पहले भी जब्त की थी। तब गैंगस्टर के मुकदमे में उसकी 506 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। इस बार ईडी ने उसकी यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग और 121 एकड़ जमीन जब्त की है। हाजी इकबाल फिलहाल फरार है और उस पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। माना जा रहा है कि वह नेपाल के रास्ते किसी अरब देश में जाकर छिप गया है। पुलिस ने उसके 4 बेटों को गिरफ्तार किया हुआ है।

Also Read

सरसावा वायुसेना स्टेशन पर एयर शो, सुखोई 30 टारगेट पर बम बरसाए

13 Jul 2024 09:51 PM

सहारनपुर Kargil Vijay Diwas : सरसावा वायुसेना स्टेशन पर एयर शो, सुखोई 30 टारगेट पर बम बरसाए

सुखोई 30 ने 12,00 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से उड़ान भरते हुए अपने टारगेट पर बम बरसाए। कारगिल विजय के रजत जयंती पर वायुसेना स्टेशन सरसावा में एयर शो में अभूतपूर्व मारक क्षमता वाले जेट विमानों ने करतब दिखाए। और पढ़ें