मुजफ्फरनगर में ठगी का मामला : मेडिकल कॉलेज के सीएमएस से ईडी का डर दिखाकर हड़पे 36.88 लाख, पुलिस ने शुरू की जांच

मेडिकल कॉलेज के सीएमएस से ईडी का डर दिखाकर हड़पे 36.88 लाख, पुलिस ने शुरू की जांच
UPT | प्रतीकात्‍मक फोटो

May 29, 2024 14:45

मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएस) के साथ ठगी की बड़ी घटना सामने आई है। जहां कुछ शातिर ठगों ने उन्हें शिकार बनाया और ईडी का खौफ दिखाकर...

May 29, 2024 14:45

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएस) के साथ ठगी की बड़ी घटना सामने आई है। जहां कुछ शातिर ठगों ने उन्हें शिकार बनाया और ईडी का खौफ दिखाकर 36.88 लाख रुपये की ठगी कर ली। सीएमएस ने इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहींं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला
यह ठगी की पूरी घटना मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज की है। यहां तैनात मुख्य चिकित्सा अधिकारी कीर्तिगिरी गोस्वामी का आरोप है कि एक मार्च को उन्हें वॉट्सएप पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का लखनऊ कार्यालय का अधिकारी बताया। आरोपितों ने सीएमएस को बताया कि उनके लखनऊ स्थित बैंक खातों में अवैध धनराशि का लेन-देन हुआ है और उनके खिलाफ कुछ वारंट जारी किए गए हैं। उन्होंने गोस्वामी को ये वारंट भी वॉट्सएप पर भेजे। इसके बाद ईडी कार्रवाई का खौफ दिखाते हुए आरोपितों ने गोस्वामी से 36 लाख 88 हजार रुपये ठग लिए।

धाेखाधड़ी का पता चला तो दी शिकायत
जब गोस्वामी को इस धोखाधड़ी का पता चला तो उन्होंने साइबर क्राइम सेल और पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी। मंसूरपुर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी अधिनियम समेत धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस पूरे मामले में आरोपितों ने ईडी का नाम बदनाम करने और एक सरकारी अधिकारी से जबरन रुपये हथियाने की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस जल्द ही इन आरोपितों की गिरफ्तारी कर सकती है। फिलहाल सीएमएस की ओर से दी गई शिकायत और वॉट्सएप पर आए संदेश व वारंटों के आधार पर ही पुलिस जांच कर रही है।

Also Read

सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

2 Jul 2024 09:02 PM

सहारनपुर Saharanpur News : सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर तक पहुंचा जलस्तर, श्रद्धालुओं को रोका

शाकुंभरी देवी मंदिर तक जलस्तर पहुंचने से पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भूरादेव पर रोक दिया। इसके चलते अधिकतर श्रद्धालु बिना देवी के दर्शन किए ही वापस लौट गए हैं। और पढ़ें