BHU Admission 2024 : बीएचयू ने जारी किया पीजी का कटऑफ, एडमिशन प्रक्रिया शुरू

बीएचयू ने जारी किया पीजी का कटऑफ, एडमिशन प्रक्रिया शुरू
UPT | BHU

Jun 13, 2024 11:42

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के पीजी (Postgraduate) में प्रवेश के लिए बुधवार को कटऑफ (cutoff) जारी हो गया।सीट आवंटन की प्रक्रिया 11 जून से ही शुरू हो चुकी है।

Jun 13, 2024 11:42

Varanasi News : काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के पीजी (Postgraduate) में प्रवेश के लिए बुधवार को कटऑफ (cutoff) जारी हो गया। बता दें कि सीट आवंटन की प्रक्रिया 11 जून से ही शुरू हो चुकी है। पहले दिन समर्थ पोर्टल पर लॉगिन करने में थोड़ी तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा, लेकिन प्रक्रिया शुरु हो गई हृै।  

कटऑफ को बीएचयू की वेबसाइट पर डाल
बुधवार को सभी विभागों का बीएचयू और नॉन काशी हिंदू विश्वविद्यालय कोटा में कटऑफ जारी किया गया। बीएचयू की केंद्रीय प्रवेश समिति ने कटऑफ को विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.bhu.ac.in पर डाल दिया। 

48 घंटे के अंदर आवंटित सीट
केंद्रीय प्रवेश समिति के चेयरमैन ने बताया कि कटऑफ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इसके अलावा सीट आवंटन का मैसेज आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के पोर्टल पर सीधे दिखेगा। पोर्टल से छात्र-छात्राओं को 48 घंटे के अंदर आवंटित सीट की स्वीकृति देनी है।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें