BHU Admission 2024 : CUET UG के लिए बीएचयू में प्रवेश शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

CUET UG के लिए बीएचयू में प्रवेश शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन
UPT | बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

Jul 22, 2024 00:40

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के आधार पर होगा।

Jul 22, 2024 00:40

BHU Admission 2024 : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रवेश कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट (CUET UG) के आधार पर होगा। जो छात्र CUET-UG परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और विशिष्ट कार्यक्रमों की योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर BHU UG प्रवेश 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं आवेदन
पंजीकरण फॉर्म के साथ ही विश्वविद्यालय ने अपने प्रवेश पोर्टल पर बीएचयू यूजी सूचना बुलेटिन 2024 भी जारी किया है, जिसमें सीयूईटी के माध्यम से पेश किए जाने वाले कार्यक्रमों, योग्यता, आरक्षण, उपलब्ध विषयों और फीस का विवरण है। यूजी कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 5 अगस्त है। विश्वविद्यालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि पंजीकरण के लिए उन्हें वेबसाइट https://www.bhu.ac.in/Site/AdmissionCounselling या https://bhucuet.samarth.edu.in/index.php पर जाना होगा ।

कुल 1,182 सीटें उपलब्ध 
विश्वविद्यालय मुख्य परिसर, घटक कॉलेज महिला कॉलेज और संबद्ध कॉलेजों में विभिन्न संकायों में अपने स्नातक कार्यक्रमों में कुल 7,712 सीटें प्रदान करता है। इसके अलावा, मुख्य परिसर, महिला कॉलेज और संबद्ध कॉलेजों में कुल 1,182 सशुल्क सीटें उपलब्ध हैं।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें