Chandauli News : ट्रेन में चेकिंग के दौरान 40 हजार का शराब बरामद, भूसे की बोरी में छिपा कर रखा था

ट्रेन में चेकिंग के दौरान 40 हजार का शराब बरामद,  भूसे की बोरी में छिपा कर रखा था
UPT | पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन

Sep 20, 2024 20:13

डीडीयू जीआरपी ने शुक्रवार की सुबह अजमेर सियालदह एक्सप्रेस के जनरल कोच से भूसे में छिपा कर ले जाए जा रहे 40 हजार रुपये...

Sep 20, 2024 20:13

Chandauli News : डीडीयू जीआरपी ने शुक्रवार की सुबह अजमेर सियालदह एक्सप्रेस के जनरल कोच से भूसे में छिपा कर ले जा रहे 40 हजार रुपये मूल्य की अंग्रेजी शराब बरामद की। मात्र दस किलो भूसे में शराब की बोतलें छिपा कर रखी थीं। इस दौरान कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है। भूसे में शराब ​छिपाकर तस्करी को लेकर चर्चा हो रही है। 



क्या है पूरा मामला
बिहार में शराब तस्करी बड़ा मुद्दा बन चुका है। पिछले माह शराब तस्करों ने बारमेड़ एक्सप्रेस ट्रेन में आरपीएफ के दो जवानों की हत्या कर दी थी। इसके बाद से सीमावर्ती इलाकाें में शराब तस्करों पर विशेष नजर रखी जा रही है। तभी से शराब तस्कर लगातार नए नए तरीके खोजकर शराब बिहार पहुंचा रहे हैं। आरपीएफ हत्या कांड के बाद चंदौली से शराब तस्करी बंद हो गई है लेकिन तस्कर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान से शराब लेकर ट्रेनों से बिहार पहुंचा रहे हैं।

लावारिस हाल में पड़े भूसे की बोरी मिली
जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि शराब तस्करी रोकने के लिए लगातार चेकिंग अ​भियान चलाई जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह पांच बजे पीडीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची अजमेर सियालदह एक्सप्रेस के जनरल कोच की जांच की गई। कोच में लावारिस हाल में पड़े भूसे की बोरी मिली। शक होने पर जब उसे उठाया तो वह भारी लगा। इस पर उसे नीचे उतार कर खोलकर जांच की गई तो दस किलो भूसे में 230 टेट्रा पैक अंग्रेजी शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत चालीस हजार रुपये है। बरामद शराब की जांच की जा रही है।

Also Read