advertisements
advertisements

Chandauli News : बजा लोकसभा चुनाव का बिगुल, 25 संभावित उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र

बजा लोकसभा चुनाव का बिगुल, 25 संभावित उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र
UPT | नामांकन प्रक्रिया में जुटे निर्वाचन अधिकारी

May 07, 2024 18:43

जिले में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। संसदीय क्षेत्र 76 के लिए नामांकन का कार्य मंगलवार से आरंभ हो गया...

May 07, 2024 18:43

Chandauli News : जिले में  लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। संसदीय क्षेत्र 76 के लिए नामांकन का कार्य मंगलवार से आरंभ हो गया । मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट में बने नामांकन कक्ष में पहुंचकर प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ अन्य छोटे व निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र लिया। इस लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। जहां पर प्रमुख दल भाजपा, बसपा व सपा व कांग्रेस गंठबन के प्रत्याशियों के साथ 25 ने नामाकंन पत्र लिया और नामांकन की तैयारी में जुट गए। नामांकन के पहले दिन सिर्फ लाेगों ने नामांकन पत्र लिया, लेकिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।जहां निवार्चन अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे व उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार पांडेय, सहायक निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह व अभिनाश कुमार राहत में रहे।

नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई
लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सपा व कांग्रेस गठबंधन के साथ बसपा और भाजपा सहित अन्य छोटे दलों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामाकंन पत्र लिया। इसमें राम गोबिंद प्रजापति (समझदार पार्टी), गोपाल (इंडिपेंडेंट पार्टी),रविशंकर (इंडिपेंडेंट पार्टी),संजय कुमार सिंह (जय हिन्द नेशनल पार्टी), डा.महेंद्र नाथ के प्रतिनिधि सर्वेश कुशवाहा (भारतीय जनता पार्टी), जवाहर (प्रगतिशील मानव समाज पार्टी),उर्मिला(इंडिपेंडेंट पार्टी), लियाकत अली (इंडिपेंडेंट पार्टी), सोभनाथ (भागीदारी पार्टी पी),हेमंत कुशवाहा (जय भारत समता पार्टी), दिलीप कुमार सिंह (भारतीय जवान पार्टी), मदन लाल कुशवाहा (निर्दल), लक्ष्मन सिंह (निर्दल), लक्ष्मी नारायण मिश्र (जनता राज पार्टी) सपा व कांग्रेस प्रत्याशी के प्रतिनिधि दया शंकर सिंह (समाजवादी पार्टी),मृत्युंजय पांडेय (परशुराम रेजीडेंट पार्टी) नागेंद्र पांडेय (राष्ट्रीय विकास मंच पार्टी) द्वीपेंद्र कुमार सिंह (राष्ट्रीय संचार दल) सत्येन्द्र (बहुजन समाज पार्टी) राकेश विश्वकर्मा (मौलिक अधिकार पार्टी) मुरली धर श्रीवस्तव (लोकतांत्रिक जनवादी पार्टी)पदमा किन्नर (इंडियन नेशनल समाज पार्टी) अनमोल सिंह (निर्दल), कपिलदेव यादव (निर्दल) सुजीत कुमार मिश्र (समाज विकास क्रांति पार्टी) शामिल है। 

लोकसभा चुनाव को लेकर कलेक्ट्रेट में दिखी चहल पहल 
लोकसभा चुनाव जनपद में सातवें चरण में हो रहा है। इसके लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गया है। लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही प्रत्याशी और समर्थकों के आवागमन से कलेक्ट्रेट परिसर में बनाया गया नामांकन कक्ष गुलजार रहा। पहले दिन नामांकन पत्र लेने के लिए सुबह से लेकर शाम तक लोगों ने नामांकन पत्र की खरीदारी की और आगे की तैयारी में जुट गए।जनपद में लोकसभा चुनाव को लेकर गहमा गहमागहमी नामांकन से शुरू हो गई। प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ छोटे दल व निर्दलीय प्रत्याशियों नामांकन पत्र खरीद कर लोकतंत्र के महापर्व के भागीदार बने इसके लिए सुबह से ही कलेक्टर परिस में बनाए गए नामांकन कक्ष में पहुंचकर नामांकन पत्र एआरओ से प्राप्त किया।

नामांकन के लेकर सुरक्षा के लिए किए गए थे कड़े प्रबंध
संसदीय क्षेत्र 76 के नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। इसे सकुशल संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ नामांकन स्थल पर मुस्तैदी के साथ डटे रहे। नामांकन स्थल से कलेक्ट्रेट तक बैरिकेडिंग के साथ-साथ बैरियर की व्यवस्था की गई थी। नामांकन कक्ष से लेकर जगह-जगह कलेक्ट्रेट में पुलिस बल तैनात किए गए थे ताकि किसी प्रकार की कोई अड़चन न होने पाए। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे  की व्यवस्था भी प्रशासन की ओर से की गई थी, ताकि सुरक्षा व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त रहे।

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें