advertisements
advertisements

Chandauli News : नामांकन कार्य के दूसरे दिन खुला, पर्चा दाखिले का खाता

नामांकन कार्य के दूसरे दिन खुला, पर्चा दाखिले का खाता
UPT | नामांकन दाखिल करते सत्येंद्र मौर्य

May 08, 2024 18:37

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया के दूसरे दिन बुधवार को नामांकन कार्य का खाता खुल गया...

May 08, 2024 18:37

Chandauli News : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया के दूसरे दिन बुधवार को नामांकन कार्य का खाता खुल गया। कलेक्ट्रेट में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सत्येंद्र मौर्य ने जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं उम्मीदवारी के लिए दो निर्दल व तीन अन्य सहित पांच ने पर्चे खरीदे। नामांकन की प्रक्रिया सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा। कलेक्ट्रेट के मुख्य प्रवेश द्वार से लेकर अंदर तक पुलिस तैनात रही। प्रत्येक व्यक्ति की जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। उम्मीदवार  के साथ केवल चुनिंदा लोगों को ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। बुधवार को नामांकन की समय सीमा समाप्त होने तक केवल बसपा के उम्मीदवार ने ही अपना नामांकन किया।

निर्वाचन का कार्यक्रम
नाम निर्देशन करने का अंतिम दिन 14 मई मंगलवार निर्धारित है। नाम निर्देशन की संवीक्षा 15 मई, नामांकन वापस लेने की तिथि 17 मई की शाम तीन बजे से पूर्व और मतदान एक जून को सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। वहीं मतगणना का कार्य चार जून को होगा। उपरोक्त निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया सुबह 11 से शाम तीन बजे तक कलेक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में संपन्न की जा रही है। 11 मई को द्वितीय शनिवार व 12 को रविवार लोक अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा।

दो निर्दल समेत तीन अन्य ने खरीदा पर्चा
नामांकन के दूसरे दिन कलेक्ट्रेट में देवारू(निर्दल) ,संतोष कुमार (बहुजन मुक्ति पार्टी), अरविंद कुमार पटेल (सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी), बब्बन सिंह (बहुजन समाज पार्टी) व रजनीश कुमार (निर्दल) ने पर्चा खरीदा।

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें