advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया जीत का मंत्र

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया जीत का मंत्र
UPT | सीएम योगी को स्मृति चिन्ह प्रदान करते

Apr 03, 2024 23:21

लोकसभा चुनाव की तैयारी का समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दूसरी दौरे पर बुधवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने वाराणसी लोकसभा के प्रत्याशी पीएम मोदी को रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से जीत दर्ज करने के लिए कार्यकर्ताओं में जीत का मंत्र दिया।

Apr 03, 2024 23:21

Varanasi News : लोकसभा चुनाव की तैयारी का समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दूसरी दौरे पर बुधवार को वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री का काफिला बाबतपुर से रोहनिया के केसरीपुर स्थित भाजपा क्षेत्र कार्यालय पहुंचा, जहां पर उन्होंने चुनाव संचालन समिति की बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने वाराणसी लोकसभा के प्रत्याशी पीएम मोदी को रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से जीत दर्ज करने के लिए कार्यकर्ताओं में जीत का मंत्र दिया।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रथम चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी होकर प्रचार कार्य प्रारंभ हो चुका है। वहीं, दूसरी चरण की नामांकन प्रक्रिया भी जल्द सपंन्न हो जाएगी और प्रचार भी युद्ध स्तर पर शुरू हो जाएगा। अंतिम चरण में वाराणसी में एक जून को मतदान होगा। इस दौरान प्रचंड गर्मी होगी। गर्मी में बूथ प्रबंधन व जनसम्पर्क चुनौती भरा होगा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी द्वारा 31 मार्च को किए गए टिफिन बैठक का जिक्र किया। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल शक्तिकेन्द्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ पर एक साथ इकठ्ठा होकर बैठें और रणनीति तय करें कि इस बूथ क्षेत्र में कितने घर हैं। उनसे संपर्क करें। हर बूथ पर 800 से लेकर 1000 मतदाता होते हैं। इस आधार पर 200 से 250 परिवार निवास करता होगा। इन परिवारों को जरा सा ध्यान देंगे तो हमारा काम आसान हो जाएगा। जनसंपर्क करने की बात आएगी तो बूथ की टोली तीन से चार दिन में हर परिवार से संपर्क कर सकती है। 

सीएम योगी ने कहा कि व्यापारियों, अधिवक्ता, चिकित्सकों समेत अन्य सामाजिक संस्थाओं से संपर्क करने की रणनीति बनाएं और सूची बनाकर क्षेत्रीय अध्यक्ष को सौंप दें। काशी में प्रबुद्धजनों से संपर्क करने के लिए विधायकों को जिम्मेदारी उठानी होगी। सेवापुरी में विशेष जोर देना होगा। मतदाता सूची में नाम बढ़ाने व घटाने का कार्य अब भी हो सकता है। चुनाव के बीच गर्मी को देखते हुए पहले तीन घंटों में  50 फीसद तक मतदान कराने का प्रयास करना होगा। हमने समाज के हर तबके को योजना का लाभ पहुंचाया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा है। हमारी जिम्मेदारी है कि पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा करें। इस बार पीएम मोदी को मिले मतों की बढ़त इतनी ज्यादा हो कि पूरा देश गौरव कर सके। यह काशी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बनती है। व्यवहारिक धरातल पर क्या हो रहा है, उसका ध्यान रखना होगा। अल्पसंख्यक मोर्चा एक सूची बनाए, जिसमें उनके समाज के लिए जो कार्य हुए हैं। टीम बनाकर उन्हें इससे अवगत कराएं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली बैठक पन्ना प्रमुख से भी हम संवाद करेंगे। 

 बैठक के प्रारंभ में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अंगवस्त्रम ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात विषय प्रस्तावना रखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि लोकसभा की पांचों विधानसभाओं में सभी 21 मंडलों में एवं 340 सेक्टरों में तथा 1909 बूथों पर संगठन ने जो योजना रचना बनाई है, उस आधार पर भारतीय जनता पार्टी की रिकार्ड मतों से जीत होगी।

Also Read

पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव, मतदान के लिए किया जागरूक

19 Apr 2024 12:14 AM

गाजीपुर गाजीपुर न्यूज : पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में धूमधाम से मना वार्षिकोत्सव, मतदान के लिए किया जागरूक

जनपद के भांवरकोल  क्षेत्र के कुंन्डेसर स्थित पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय में गुरुवार को मतदाता जागरूकता, नामांकन मेला एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन... और पढ़ें