छठे प्रयास में आईपीएस बने मैनेजर अभिजीत पांडे : UPSC परीक्षा में 451वीं रैंक हासिल कर IPS बने, जिले का बढ़ाया मान

UPSC परीक्षा में 451वीं रैंक हासिल कर IPS बने, जिले का बढ़ाया मान
UPT | आईपीएस में चयनित अभिजीत पांडे का सम्मान

Jul 19, 2024 19:55

भारत का सर्वोच्च प्रतियोगी परीक्षा यूपीएससी में 451 रैंक हासिल कर आईपीएस बने अभिजीत पांडे ने जिले सहित प्रदेश का भी मान बढ़ाया है।

Jul 19, 2024 19:55

Ghazipur News : भारत का सर्वोच्च प्रतियोगी परीक्षा यूपीएससी में 451 रैंक हासिल कर आईपीएस बने अभिजीत पांडे ने जिले सहित प्रदेश का भी मान बढ़ाया है। इस क्रम में आज गाजीपुर के रायगंज मोहल्ले में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय माधव कुटी भवन में अभिजीत पांडे का सम्मान समारोह मनाया गया।

अभिजीत पांडे ने लक्ष्य को हासिल किया
कार्यक्रम में सह विभाग प्रचारक दीपक ने आईपीएस अभिजीत पांडे को श्रीराम की स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि प्रतिभा किसी परिस्थिति की मोहताज नहीं होती है। अभिजीत पांडे हमारे स्वयंसेवक अधिवक्ता विश्वनाथ पांडे के पुत्र हैं और कड़ी स्पर्धा के बीच इन्होंने इस लक्ष्य को हासिल किया है। उन्होंने अभिजीत पांडे को बधाई देते हुए कहा कि आप इसी तरह निरंतर नई ऊंचाइयों को अपने अनुशासन, कर्तव्य निष्ठा ,ईमानदारी के बल पर हासिल करते रहे। जनपद के अन्य युवाओं के प्रेरणा स्रोत बने। ताकि अन्य भटक रहे युवा भी आपको देखकर अपने मार्ग को प्रशस्त करें। आईपीएस अभिजीत पांडे ने अपने सफलता का श्रेय माता-पिता व परमपिता परमात्मा को दिया।

फाइनेंस मैनेजर के पद पर हैं कार्यरत
आगे उन्होंने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय से इंटरमीडिएट व IIT से बीटेक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद उनके अंदर प्रशासनिक सेवा में जाने की ललक बचपन से रही। शिक्षाग्रहण करते हुए उन्होंने टाटा, सीआरपीएफ और वर्तमान में आईइआरएस पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन पर फाइनेंस मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि भूगोल उनका पसंदीदा विषय रहा है। जिसे उन्हें मुख्य परीक्षा में मुख्य विषय के रूप में शामिल किया और कड़ी मेहनत और लगन से छठे प्रयास में सफलता हासिल कर लिया। उन्होंने युवाओं को अपने वक्तव्य में प्रेरणा देते हुए कहा कि कोई भी विद्यार्थी अनुशासित होकर अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदारी से मेहनत करता है और निरंतर अध्ययनशील बने रहता है तो उसे सफल होने से कोई रोक नहीं सकता।

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर जिला प्रचारक प्रमुख चंद्र कुमार, अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष व जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी कृपा शंकर राय, महामंत्री जयप्रकाश सिंह, जिला शासकीय अधिवक्ता सिविल अजय पाठक, जिला शासकीय अधिवक्ता राजस्व बंशीधर कुशवाहा, अपर जिला शासकीय अधिवक्ता अभय नारायण तिवारी, जय सूर्य भट्ट, शशिकांत सिंह, प्रदीप चतुर्वेदी, रविकांत पांडे ,प्रभु नारायण सिंह, अनुज राय, अखिलेश सिंह, राजेश पांडे, विश्वनाथ पांडे ,संगम आदि उपस्थित रहे।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें