RPF जवानों की हत्या का आरोपी गिरफ्तार :  50 हजार का इनामी ढेर, बिहार भागने की फिराक में था युवक

50 हजार का इनामी ढेर, बिहार भागने की फिराक में था युवक
UPT | घायल बदमाश को ले जाती पुलिस

Sep 22, 2024 20:42

गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस ने दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में वांछित 50,000 रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया...

Sep 22, 2024 20:42

Ghazipur News : गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस ने दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में वांछित 50,000 रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी एक मुठभेड़ के दौरान हुई, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस और अवैध देशी शराब बरामद की। यह कार्रवाई अपराध और अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान का हिस्सा थी। गहमर थाने के प्रभारी निरीक्षक और अन्य चौकी प्रभारी अपनी टीम के साथ इस ऑपरेशन में शामिल थे।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी
घटना बारा बैरियर पर हुई, जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि वांछित बदमाश बारा हाल्ट स्टेशन पर मौजूद है और बिहार जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा है। जैसे ही पुलिस टीम वहां पहुंची, आरोपी ने भागने की कोशिश की। पुलिस के रोके जाने पर उसने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। आरोपी प्लेटफॉर्म के पास मौजूद पेड़ और पानी की टंकी का इस्तेमाल कवर के रूप में करते हुए लगातार फायरिंग करता रहा। पुलिस की गोली उसके बाएं पैर में लगी और वह घायल होकर गिर गया।



पुलिस-बदमाश के बीच फायरिंग
पुलिस ने तुरंत आरोपी को काबू में कर लिया और उसे उपचार के लिए सीएससी भदौरा भेज दिया। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह गाजीपुर के गहमर थाने से दो आरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में वांछित था। उसने बताया कि पकड़े जाने के डर से वह भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग करने लगा। अपराधी ने बार-बार अपनी गलती का एहसास जताया और माफी मांगी। गिरफ्तार युवक की पहचान रवि कुमार के रूप में हुई, जो बिहार के भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

50 हजार का इनामी ढेर
इस सफल ऑपरेशन में गहमर थाने के प्रभारी निरीक्षक अशोक मिश्रा के नेतृत्व में एक मजबूत टीम शामिल थी। टीम में उप निरीक्षक विवेक कुमार पाठक, चौकी प्रभारी शिव पूजन बिंद, चौकी प्रभारी देवल उप निरीक्षक पुष्पेश कुमार दुबे और चौकी प्रभारी सेवराई शामिल थे। यह गिरफ्तारी स्थानीय पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि इस आरोपी पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था और वह दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या जैसे गंभीर अपराध में वांछित था।

Also Read

रेलवे पटरियों पर सिलेंडर  पाए जाने पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया

22 Sep 2024 07:57 PM

जौनपुर Jaunpur News : रेलवे पटरियों पर सिलेंडर पाए जाने पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया

एक निजी कार्यक्रम में जौनपुर पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा.... और पढ़ें