Varanasi News : जीआरपी ने पकड़ा चार करोड़ का सोना, गुजरात से जा रहा था पटना, जानें डिटेल...

जीआरपी ने पकड़ा चार करोड़ का सोना, गुजरात से जा रहा था पटना, जानें डिटेल...
UPT | सोने की बरामदगी और गिरफ्तारी के बाबत जानकारी देते जीआरपी के अधिकारी।

Oct 07, 2024 17:17

कैंट जीआरपी को बड़ी सफलता मिली है। जीआरपी ने एक तस्कर को हिरासत में लिया है। उसके कब्जे से चार करोड़ रुपये के गोल्ड के आभूषण बरामद हुए हैं। ये आभूषण गुजरात के राजकोट से बिहार के पटना ले जाया जा रहा...

Oct 07, 2024 17:17

Varanasi News : कैंट जीआरपी को बड़ी सफलता मिली है। जीआरपी ने एक तस्कर को हिरासत में लिया है। उसके कब्जे से चार करोड़ रुपये के गोल्ड के आभूषण बरामद हुए हैं। ये आभूषण गुजरात के राजकोट से बिहार के पटना ले जाया जा रहा था। जीआरपी ने तस्कर को पकड़कर इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है। सूचना मिलते ही इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू का दी है। 

चेकिंग अभियान में मिली सफलता
कैंट जीआरपी द्वारा दुर्गा पूजा त्यौहार के मद्देनजर लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8-9 पर चेकिंग के दौरान राजेश के पास से एक बैग में सोने के आभूषण मिले हैं। ये आभूषण राजेश पटना के तीन व्यापारियों को देने के लिए जा रहा था। उसके पास से लगभग 4 किलोग्राम सोना मिला है, जो मिले इनवॉइस के अनुसार चार करोड़ रुपये से अधिक का है। 

राजकोट के कारोबारी का है सोना
आरोपी राजेश ने बताया कि गुजरात के राजकोट निवासी श्री हरि आर्नामेंट के मालिक तरुण भाई का है। वह पैसे के लिए सप्लाई करने का काम करता है। वह सोने को विधिवत बैग में पुष्पा मूवी के स्टाइल में ले जा रहा था। जिसमें ऊपर से कपड़े रखे हुए थे। बैग के दूसरी तरफ से निकालने का रास्ता बना हुआ था। बैग में जीपीएस ट्रैकिंग उपकरण भी रखे हुए थे, जिससे सोने का लोकेशन घर बैठे ही देखा जा रहा था। 

इनकम टैक्स टीम कर रही जांच  
जीआरपी के सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि प्लेटफार्म की चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। उसकी चेकिंग करने पर उसके पास से लगभग 4 करोड़ रुपये का सोना बरामद हुआ है। इतनी भारी मात्रा में सोना ले जाने का उसके पास कोई भी सुरक्षा के साधन नहीं थे। इसकी जांच इनकम टैक्स टीम कर रही है।

Also Read

सोने-चांदी के आभूषण व अवैध हथियार व कारतूस बरामद

7 Oct 2024 07:03 PM

जौनपुर गिरोह बनाकर लूट व चोरी करने के मामले में तीन गिरफ्तार : सोने-चांदी के आभूषण व अवैध हथियार व कारतूस बरामद

पुलिस की संयुक्त टीम ने गैंग बनाकर लूट और चोरी करने वाले तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। सर्विलांस और विभिन्न थानों की मदद से इस चोरी और लूट करने वाले गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है। और पढ़ें