Jaunpur News : ATS ने जौनपुर से इलेक्ट्रिक मिस्त्री को दबोचा, देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का आरोप

ATS ने जौनपुर से इलेक्ट्रिक मिस्त्री को दबोचा, देश की सुरक्षा में सेंध लगाने का आरोप
UPT | ATS ने जौनपुर से इलेक्ट्रिक मिस्त्री को दबोचा

Jul 24, 2024 00:37

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र के दुल्लीपुर गांव में मंगलवार की सुबह राजधानी लखनऊ से पहुंची एटीएस (ATS) ने छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक इलेक्ट्रिक वायरिंग...

Jul 24, 2024 00:37

Jaunpur News : उत्तर प्रदेश के जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र के दुल्लीपुर गांव में मंगलवार की सुबह राजधानी लखनऊ से पहुंची एटीएस (ATS) ने छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक इलेक्ट्रिक वायरिंग का काम करता था। वह जौनपुर में बैठे-बैठे देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहा था। आरोप है कि वह अवैध टेलीफोन एक्सचेंज लगाकर इंटरनेशनल गेटवे को बाईपास कर विदेशों से आने वाली कॉल्स को किसी अन्य टेलीफोन एक्सचेंज के जरिए लोकल कॉल्स में बदल देता था। एटीएस की टीम ने उसके घर से वाईफाई का मॉडम, लैपटाप, सिमकार्ड के अलावा अन्य इलेक्ट्रिक चीज बरामद की हैं। 

असरफ के खिलाफ बक्शा थाने में मुकदमा दर्ज 
दुल्लीपुर गांव का रहने वाला मो. असरफ अली पुत्र निसार इलेक्ट्रिक वायरिंग का काम करता है। मंगलवार की सुबह राजधानी लखनऊ एटीएस की टीम दो वाहनों में सवार होकर असरफ के घर पहुंची। असरफ को पकड़कर बक्शा थाने पर ले आई। यहां पर घंटों तक पूछताछ करने के बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया। एटीएस के मुताबिक, जौनपुर क्षेत्र में इंटरनेशनल गेटवे को बाईपास कर विदेशों से आने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉल्स को अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से लोकल कॉल्स में बदलने की सूचना मिल रही थी। बाईपास करने के कारण कॉलर की पहचान करना सम्भव नहीं होता, जिससे रेडिक्लाइजेशन, हवाला, टेरर फंडिंग संबंधी बातों की संभावनाएं बनी रहती हैं। इलेक्ट्रानिक्स सर्विलांस के माध्ध एटीएस ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज को चिन्हित कर लिया। इसके बाद छापेमारी कर आरोपी अशरफ अली को अरेस्ट कर लिया। एटीएस की टीम ने असरफ के खिलाफ बक्शा थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

मुंबई से लेकर सऊदी तक जुड़े तार
एसटीएस की टीम ने जब असरफ से पूछताछ की तो उसने पूछताछ में बताया कि 1997 से 2012 तक मुंबई में रहा। इस दौरान उसकी मुलाकात भिवंडी मुंबई निवासी जहांगीर से हुई, जिसने उसे सऊदी अरब में रहने वाले मो. अली के बारे में जानकारी देते हुए बातचीत शुरू कराई। मो. अली ने असरफ को सिमबाक्स के धंधे में होने वाले फायदे के बारे में बताकर तैयार कर लिया।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें