Jaunpur News : इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित, अब छात्रों को मिलेगा सीखने का मौका

इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित, अब छात्रों को मिलेगा सीखने का मौका
UPT | इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस के तहत कार्यक्रम

Apr 12, 2024 20:52

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के संगोष्ठी भवन में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Apr 12, 2024 20:52

Short Highlights
  • अब किट का प्रयोग आसानी से किया जा सकता है : वंदना राय
  • किट शीघ्र ही बाजार में उपलब्ध होगी : शेखर आनंद
Jaunpur News (Brijesh Mishra) : वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के संगोष्ठी भवन में  सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा इंडस्ट्री एकेडमिया इंटरफेस के तहत विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। इसके मुख्य वक्ता विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और हीथॉक्स के प्राइवेट लिमिटेड के को-फाउंडर एवं डायरेक्टर शेखर आनंद रहे। उन्होंने पोस्ट कोविड प्रिवेलेंस ऑफ कार्डियो वैस्कुलर डिजीज एंड रोल ऑफ हार्नेसिंग एनटी - प्रो बीएनपी फॉर प्वाइंट ऑफ केयर टेस्टिंग इन द सीवीडी मैनेजमेंट विषय पर चर्चा की। 

छात्रों को सीखने का मौका मिलेगा
डायरेक्टर शेखर आनंद ने दिल के दौरे के पूर्व जांच के लिए किट की उपलब्धता के बारे में कहा कि ये किट शीघ्र ही बाजार में उपलब्ध होगी। इस दौरान उन्होंने एनीमिया की रोकथाम के बारे में भी जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रोफेसर वंदना राय ने कहा कि मेडिकल बायोटेक्नोलोजी के क्षेत्र में अब किट का प्रयोग आसानी से किया जा सकता है। कई प्रकार की बीमारियों की जांच के लिए अब किट बाजार में आसानी से उपलब्ध है। स्वागत भाषण में प्रो. प्रदीप कुमार ने कहा कि सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल लगातार ऐसे आयोजन करता रहेगा जिससे छात्रों को इंडस्ट्री के बारे में अधिक नजदीक से सीखने का मौका मिलेगा। 

ये लोग रहे मौजूद
संचालन दीप्यामा के द्वारा किया गया। इस अवसर डॉ. मनीष कुमार गुप्ता, अभिषेक कन्नौजिया और समस्त विद्यार्थी व सेमिनार समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें