Jaunpur News : आवासीय विद्यालय की छात्रा ने की आत्महत्या, जानें क्यों उठाया खौफनाक कदम...

आवासीय विद्यालय की छात्रा ने की आत्महत्या, जानें क्यों उठाया खौफनाक कदम...
UPT | घटना की जानकारी लेते पुलिस और प्रशासन के अफसर।

Jul 03, 2024 12:24

जलालपुर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय के हॉस्टल में कक्षा नौ में पढ़ने वाली 13 वर्षीय छात्रा ने पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम...

Jul 03, 2024 12:24

Jaunpur News : जलालपुर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय के हॉस्टल में कक्षा नौ में पढ़ने वाली 13 वर्षीय छात्रा ने पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला
जलालपुर थाना क्षेत्र के बिशुनपुर मझवारा गांव में छात्रा रूबी निषाद का ननिहाल है। रूबी बदलापुर क्षेत्र के जगदीशपुर बहरीपुर बटाऊबीर निवासी दिनेश निषाद की पुत्री थी। मां की मौत के बाद के बाद से ही रूबी के नाना प्यारेलाल ने उसका पालन पोषण कर रहे थे। मामा गोविंद निषाद ने इस वर्ष अप्रैल में रूबी का जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय में कक्षा नौ में एडमिशन करा दिया था। 20 मई को विद्यालय की छुट्टी होने के बाद रूबी घर गयी थी। जुलाई में स्कूल खुलने पर वह मंगलवार को ही शाम को साढ़े चार बजे अपने मामा गोविंद के साथ विद्यालय आयी थी। एक डेढ़ घण्टे तक वह विद्यालय में मौजूद अन्य 15 छात्राओं के साथ अनमने मन से खेलती रही। उसके बाद वह हॉस्टल के एक कमरे में गयी। वहां एक तख्ते पर बाल्टी रखकर अपनी ओढ़नी से पंखे के सहारे फंदा लगा लिया। 

घटना से दूसरी छात्राएं भयभीत
थोड़ी देर बाद उसके साथ की लड़कियों ने उसको फंदे से लटका देखकर बाहर मौजूद हॉस्टल इंचार्ज रीता श्रीवास्तव को बताया। वार्डन ने कुछ छात्राओं की मदद से उसे नीचे उतारा। हालांकि तब तक उसकी मौत हो गयी थी। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष मनोज सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उसके बाद एसपी सिटी बृजेश कुमार, सीओ केराकत प्रतिमा वर्मा, सीडीओ साई सीलम तेजा, समाज कल्याण अधिकारी नीरज कुमार, बीडीओ सिरकोनी रेनू चौधरी और फॉरेंसिक टीम पड़ताल में लगी रही। घटना से दूसरी छात्राएं डरी हुई हैं। माहौल को देखते हुए सीडीओ ने बीडीओ को रात में छात्राओं व वार्डन आदि के साथ विद्यालय में रुकने को कहा, जिससे उन्हें भय न रहे।

क्या कहती है पुलिस
एसपी सिटी ब्रजेश कुमार गौतम ने बताया कि छात्रा मंगलवार को शाम लगभग साढ़े चार बजे के लगभग स्कूल परिसर में आई थी। उसके साथ की लड़कियों ने बताया कि जब से रूबी आयी थी, तभी से कुछ तनाव में दिख रही थी। उसने आत्महत्या का कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है।

Also Read

अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

5 Jul 2024 09:04 PM

वाराणसी काशी में बनेंगे 11 फाइव स्टार होटल : अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

काशी, जो अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए विश्व प्रसिद्ध है, अब अपने पर्यटन ढांचे को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है... और पढ़ें