advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का ऐलान, निर्दल लड़ेंगी चुनाव...

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का ऐलान, निर्दल लड़ेंगी चुनाव...
UPT | किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

May 08, 2024 18:03

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इस बार वह निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगी। किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा कि तैयारी...

May 08, 2024 18:03

Varanasi News : किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इस बार वह निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगी। किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा कि तैयारी पूरी कर ली गई है। इस बार वह निर्दल प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगी। 

किन्नर समाज के लिए अलग से बने आयोग
मीडिया से बात करते हुए किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने कहा कि वह अब निर्दल चुनाव लड़ेंगी। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 13-14 मई को नामांकन किया जाएगा। हिमांगी सखी ने बुधवार को आगम गेस्ट हाउस विनायका में उन्होंने किन्नर समाज के उत्थान, आरक्षण एवं हिंदू संगठनों को राष्ट्र मंच पर उचित स्थान व सम्मान दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि किन्नर जो अर्धनारीश्वर का रूप है, इसको न्यायिक और सामाजिक प्रतिष्ठान में उचित स्थान मिले तथा किन्नर समाज के लिए अलग से आयोग का गठन हो। 

समाज की अहम कड़ी है किन्नर समाज
सखी ने कहा कि राज्यसभा एवं लोकसभा में हमारी बात रखने का मौका मिलना चाहिए। क्योंकि किन्नर समाज भी राष्ट्र और समाज के विकास की अहम कड़ी है। अगर हमारी बात नहीं मानी गई तो मैं निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी बनाकर वाराणसी से चुनाव लडूंगी। क्योंकि काशी की जनता, हिंदू संगठन एवं अन्य धर्म संगठन के लोग हमारे साथ हैं। 

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने बनाया था प्रत्याशी
आपको बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा था। कुछ दिनों बाद चक्रपाणि महाराज ने प्रधानमंत्री के सम्मान में हिमांगी सखी का नाम वापस ले लिया था। उसके बाद आकंलन किया जा रहा था कि किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी निर्दल चुनाव लड़ सकती हैं। प्रेस वार्ता में सामाजिक कार्यकर्ता एड. तरुण मुखर्जी, सीए रितेश बाजोरिया, प्रदीप सोनी, जयश भाई, एड. विशाल नारायण सिंह, शशि शंकर पटेल आदि उपस्थित रहे।

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें