काशी में प्रधानमंत्री : दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, 14000 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, 14000 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात
UPT | प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया।

Feb 23, 2024 09:24

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वह शुक्रवार को 14000 करोड़ रुपये के अधिक के परियोजनाओं का सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के ठीक एक महीने बाद काशी में आगमन हो रहा है।

Feb 23, 2024 09:24

Varanasi News (सुरेंद्र कुमार गुप्ता) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार रात वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रात करीब 10 बजे विशेष विमान से पहुंचे पीएम का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सहित अन्य पदाधिकारियों ने किया। इसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला बीएलडब्लू के लिए निकला। रास्ते में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वह शुक्रवार को 14000 करोड़ रुपये के अधिक के परियोजनाओं का सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के ठीक एक महीने बाद काशी में आगमन हो रहा है। जिससे काशी वासियों में उत्साह देखा जा रहा है। पीएम के स्वागत के लिए छह प्वाइंट स्थल बनाएं गए।

जगह-जगह हुआ स्वागत
बाबतपुर एयरपोर्ट पर पिंडरा विधायक अवधेश सिंह एवं जिला महामंत्री जेपी दुबे के नेतृत्व में 50 किलो गुलाब की पंखुड़ियों एवं ढोल नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। प्राइमरी स्कूल के पास अजगरा विधायक त्रिभुवन सिंह, बाबतपुर मोड़ पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, अतुलानंद स्कूल के पास राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल, वाराणसी स्टेशन पर कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव एवं बीएलडब्लू गेट पर रोहनिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह गुलाब की पंखुड़ियों एवं ढोल नगाड़ा से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। 

पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रधानमंत्री श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के एक महीने बाद काशी आए हैं। उनका हम लोग गर्म जोशी के साथ स्वागत कर रहे हैं । साथ ही प्रधानमंत्री 14000 करोड़ की परियोजनाओं का सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में खड़ी मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारे भाई जैसे हैं वह तीन तलाक को खत्म कर हम मुस्लिम महिलाओं के लिए लाभ पहुंचाया है। उनकी हर योजनाएं सभी वर्गों के लिए है, किसी के साथ भेदभाव नहीं करते हैं । हम मोदी को 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।

क्या है प्रधानमंत्री का कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी में 44वें दौरे पर पहुंचे हैं। दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन 18 घंटे शहर में रहेंगे। दो दिन में रोड-शो समेत कई कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। 23 फरवरी को काशी को 14316 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम 10 हजार 972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें हाईवे विस्तार, सिगरा स्टेडियम, अमूल प्लांट का उद्घाटन शामिल है।

प्रधानमंत्री स्वतंत्रता भवन में सांसद प्रतियोगिता के मेधावियों से मुलाकात करेंगे। सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थल जाएंगे और करखियांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। रोजगार मेले में चयनित अभ्यर्थियों को भी मंच पर पीएम से ऑफर लेटर प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा वे गाय पालकों सहित सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे।

Also Read

अधिकारियों से बोले-प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

20 Sep 2024 09:40 PM

वाराणसी प्रभारी मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा : अधिकारियों से बोले-प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को सलारपुर एवं हुकुलगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ से प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उनके बुनियादी ... और पढ़ें