रेल कर्मचारियों का गुस्सा : पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण के विरोध में वाराणसी में ज़ोरदार प्रदर्शन

पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण के विरोध में वाराणसी में ज़ोरदार प्रदर्शन
UPT | नार्दन रेलवे मेंस यूनियन का कैंट रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन

Jul 12, 2024 17:12

कैंट रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को नार्दन रेलवे यूनियन के द्वारा पुरानी पेंशन बहाली एवं निजीकरण के विरुद्ध धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ। यह धरना प्रदर्शन वाराणसी के प्लेटफार्म नंबर एक पर रेल प्रबंधक कार्यालय के पास किया गया।

Jul 12, 2024 17:12

Varanasi News : पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण के विरोध में शुक्रवार को उत्तर रेलवे यूनियन की ओर से कैंट रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया गया। यह विरोध प्रदर्शन वाराणसी के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रेलवे प्रबंधक कार्यालय के पास हुआ। इसमें सैकड़ों रेलवे कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
 
नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली और निजीकरण की मांग को लेकर कैंट स्टेशन पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान रेलवे कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि हम कई सालों से पुरानी पेंशन बहाली और रेलवे का निजीकरण रोकने की मांग कर रहे हैं।

सरकार मनमाना रवैया अपना रही
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार हमारी मांगों को नजरअंदाज कर मनमाना रवैया अपना रही है, जिसके विरोध में हम सभी ने आज देशभर में अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन कर सरकार के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया है।

मांगें पूरी नहीं हुईं तो व्यापक विरोध प्रदर्शन होगा
आगामी बजट में हमने सरकार से पुरानी पेंशन बहाल करने और रेलवे के लगातार हो रहे निजीकरण की प्रक्रिया को रोकने की मांग की है। अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो जल्द ही पूरे देश में बड़े और व्यापक स्तर पर विशाल विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Also Read

कैब लूट के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, जानें सुबह कैसे हुई मुठभेड़... 

27 Sep 2024 11:11 AM

वाराणसी Varanasi News : कैब लूट के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली, जानें सुबह कैसे हुई मुठभेड़... 

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस और बदमाशों के बीच शुक्रवार की भोर में राजातालाब के जक्खिनी रोड पर मुठभेड़ हो गई। पुलिस को बदमाशों के आने की सूचना मिली थी, उसके बाद पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेकिंग अभियान... और पढ़ें