पल्लवी पटेल का वाराणसी दौरा : बीजेपी पर कसा तंज, बोलीं- लगता है 80 सीटों में 82 जीतेगी

बीजेपी पर कसा तंज, बोलीं- लगता है 80 सीटों में 82 जीतेगी
UPT | किसान कमेरा संकल्प सभा में पल्लवी पटेल

Mar 11, 2024 18:09

मोहनसराय किसान संघर्ष समिति के तत्वावधान में वाराणसी में अवैधानिक तरीके से कमेरा समाज की जमीनों के जबरन अधिग्रहण के खिलाफ बैरवन में किसान कमेरा रक्षा संकल्प सभा...

Mar 11, 2024 18:09

वाराणसी न्यूज : मोहनसराय किसान संघर्ष समिति के तत्वावधान में वाराणसी में अवैधानिक तरीके से कमेरा समाज की जमीनों के जबरन अधिग्रहण के खिलाफ बैरवन में किसान कमेरा रक्षा संकल्प सभा का आयोजन किया गया। सभा में बैरवन, कन्नाडाड़ी, मोहनसराय के किसान उपस्थित थे।

किसान आंदोलन का केंद्र बनेगा वाराणसी
वाराणसी के मोहनसराय स्थित बैरवन में किसान कमेरा रक्षा संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अपना दल कमेरावादी की नेता सिराथु विधायक डॉ. पल्लवी पटेल ने कहा कि वाराणसी में कमेरा समाज की जमीन सत्ता के सहारे अवैधानिक तरीके कब्जाने की साजिश रचा जा रहा है। कमेरा समाज इसका संगठित होकर माकूल जबाब देगा। भूमि अर्जन एवं पुनर्वास कानून 2013 का खुला उल्लघंन कर कमेरा समाज के वैधानिक हक हकूक का हनन प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में होना दुर्भाग्यपूर्ण है। पल्लवी पटेल ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर, स्पोर्ट्स सिटी, काशी द्वार, वरुणा विहार, आवासीय योजना, वर्ल्ड सिटी एवं वैदिक सिटी सहित तमाम योजनाओं के नाम पर किसानों की जमीन  अवैधानिक तरीके से हड़पकर किसानों को उजाड़ने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि अपना दल कमेरावादी चट्टान की तरह किसानों के साथ खड़ा है। कमेरा समाज के वैधानिक हक की रक्षा के लिए वाराणसी को किसान अन्दोलन का केन्द्र बनाया जाएगा।

साजिश के तहत हड़पी जा रही किसानों की जमीन
पल्लवी पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कई महीनों से मोहन सराय ट्रांसपोर्ट योजना के तहत किसानों की जमीन हड़पी जा रही है। आज लोगों से कमेरा संकल्प सभा के माध्यम से मिलने पहुंची तो पता चला कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में किसानों से जबरदस्ती जमीन ली जा रही है। जो राम को लाने की बात करते हैं, उनके राज में करोड़ों युवा बेरोजगार हैं। उनकी जिम्मेदारी किसकी है। उनको नौकरी कब देंगे, इसकी बात कब करेंगे।

भूमिका के बाबत अखिलेश लेंगे फैसला
एमएलसी चुनाव के बाबत पल्लवी पटेल ने कहा कि जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की बयानबाजी आ रही है, मुझे लगता है कि वह 80 सीटों में से 82 सीट जीत ना लें। चुनाव अगर है तो विपक्ष की अपनी भूमिका है। जरूरत पड़ने पर विपक्ष दमदारी से अपनी भूमिका निभाएगा। इंडिया गठबंधन में अपना दल कमेरावादी की भूमिका के विषय में कहा कि हम इंडिया एलाइंस में हैं। हमारी इसमें किस तरह की भागीदारी होगी, इसका फैसला भी अखिलेश यादव करते थे, आगे भी वही फैसला करेंगे। अखिलेश के ऑफिस में कांग्रेस की समन्वयक की बैठक के विषय में आमंत्रण ना मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह उनकी समन्वयक मीटिंग है, हमें जब निमंत्रण आएगा तो हम भी शामिल होंगे।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें