Varanasi News : दुर्गा पंडाल के पास आधी रात को झगड़ा, माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार

दुर्गा पंडाल के पास आधी रात को झगड़ा, माहौल बिगाड़ने की कोशिश, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार
UPT | पत्थरबाजी करने का वीडियो वायरल

Oct 13, 2024 21:08

दशाश्वमेध थाना अंतर्गत देवनाथपुरा में बीती रात दुर्गा पूजा पंडाल के पास झगड़ा हो गया। जिसमें दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष...

Oct 13, 2024 21:08

Varanasi News : दशाश्वमेध थाना अंतर्गत देवनाथपुरा में बीती रात दुर्गा पूजा पंडाल के पास झगड़ा हो गया। जिसमें दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष द्वारा लाठी डंडा से लैस दिखाई दिए। वही कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी की। पत्थरबाजी करने का वीडियो वायरल हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला और माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया। 



 दशाश्वमेध थाना स्थित देवनाथपुरा मुस्लिम बाहुल्य इलाके में गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब द्वारा मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की गई थी। शनिवार देर रात पंडाल में बड़े आयोजन के दौरान भीड़ उमड़ी हुई थी। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है इसी बीच, कुछ दर्शनार्थी वापस लौट रहे थे जब कुछ युवकों ने उन्हें गली में रोक लिया। पहले उन्हें धार्मिक जयघोष रोकने के लिए कहा गया, लेकिन बात बढ़ते-बढ़ते हाथापाई तक पहुंच गई। कुछ ही देर में दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई।

मां दुर्गा की प्रतिमा पर पथराव करने की कोशिश
आरोप है कि इस दौरान विशेष संप्रदाय के लोगों ने बड़ी संख्या में पहुंच कर मां दुर्गा की प्रतिमा पर पथराव करने की कोशिश की। लेकिन प्रशासन की सक्रियता से उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए। आसपास मौजूद लोगों की भीड़ ने मामले को शांत करने की कोशिश की, और घटना की सूचना मिलते ही तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। कुछ युवकों को हिरासत में लेकर थाने भेजा गया। 

सोमवार को मूर्ति विसर्जन की जानी है
इस घटना के बाद आयोजकों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सोमवार को मूर्ति विसर्जन की जानी हैं। इस दौरान सुरक्षा बढ़ाने की मांग की। आयोजकों की मांग है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पाए, इसके लिए पुलिस प्रशासन को पहले से तैयारी करनी होगी। आयोजकों ने आरोप लगाया कि पिछले साल भी आराजकत्वों द्वारा उपद्रव करने की कोशिश की गई थी पर वो अपने मंसूबे पर कामयाब नहीं हो पाया है।

फुटेज के आधार पर एक नाबालिग सहित 6 को किया गिरफ्तार
इस मामले में एसीपी प्रज्ञा पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों में गंभीर रूप से मारपीट हुई है और इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज के आधार पर एक नाबालिग सहित 6 युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दुर्गा पंडाल के आसपास सुरक्षा बलों की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों के ओर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

Also Read