advertisements
advertisements

Varanasi News : विधायक सौरभ श्रीवास्तव का जबरदस्त विरोध, जगन्नाथ कॉरिडोर में जमीन को लेकर लोगों ने घेरा

विधायक सौरभ श्रीवास्तव का जबरदस्त विरोध, जगन्नाथ कॉरिडोर में जमीन को लेकर लोगों ने घेरा
UPT | विधायक सौरभ श्रीवास्तव का लोगों ने किया विरोध

May 07, 2024 23:54

नगवा क्षेत्र के लगभग 300 घरों के लोगों ने मंगलवार की सुबह विधायक सौरव श्रीवास्तव के जनसंपर्क अभियान के दौरान मोहल्ले में आने पर जबरदस्त विरोध किया।

May 07, 2024 23:54

Varanasi News : नगवा क्षेत्र के लगभग 300 घरों के लोगों ने मंगलवार की सुबह विधायक सौरव श्रीवास्तव के जनसंपर्क अभियान के दौरान मोहल्ले में आने पर जबरदस्त विरोध किया। जगन्नाथ कॉरिडोर के नाम पर क्षेत्र के जमीन का सर्वे किया जा रहा है, जिससे क्षेत्र के लोगों का जमीन जाने का डर सता रहा है।

स्थानीय नागरिकों ने आरोप लगाया की आसि नगवा क्षेत्र के लगभग 300 मकानो को फर्जी तरीके से नाम काटकर उसे सार्वजनिक जमीन घोषित कर दिया गया है। यहां तक की  कुछ दिनों पूर्व कमिश्नर कौशल राज शर्मा एसडीएम सदर सार्थक अग्रवाल क्षेत्र में आकर सर्वे भी करके गये हैं। लोगों का कहना है कि जगन्नाथ कॉरिडोर के नाम पर हम लोगों को उजाड़ने का काम किया जा रहा है।

हमें उजाड़ने का प्रयास
स्थानीय लोगों ने कहा कि हम लोग 70- 80 साल से अपने मेहनत की कमाई से जमीन खरीद कर मकान बना कर रह रहे हैं। हमें हमारी ही सरकार जिसे हम वोट देकर सत्ता में लाए हैं। वही हमें उजाड़ने का प्रयास कर रही हैं। अस्सी क्षेत्र के नागरिक बीएचयू में वेद विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार जय नारायण मिश्रा, मझीललका दीक्षित, राघवेंद्र पांडे, ननकू, कौशलेंद्र पांडे, गोलू मिश्रा, गणेश नारायण तिवारी, नीरज, अभिषेक मिश्रा आदि ने कहा कि हम लोगो के पुर्वजो द्वारा जमीन खरीद के मकान बनवाया गया। आज हम लोगों को उजाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। यह कहां तक उचित है। इसके साथ जब से सर्वे का काम चल रहा है मोहल्ले में मोहल्ले लोगों का सुख चैन छिन गया है। मोहल्ले की एक सब्जी विक्रेता की माता जी कलावती का हार्ट अटैक से मौत हो गया है। 

हम लोग किस पर विश्वास करें
क्षेत्र में ही रहने वाले समाजसेवी रामयश मिश्र ने कहा कि हम किसकी बात पर विश्वास करें। एक तरफ तो कमिश्नर कौशल राज शर्मा हम लोग के मकान पर आकर कह रहे हैं कि आप लोग कोर्ट में जाइए, हम अपना काम कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे जन्म प्रतिनिधि हमारे क्षेत्र के विधायक सौरभ श्रीवास्तव आश्वासन दे रहे हैं कि आप लोग का मकान नहीं टूटेगा। आखिर हम किस पर विश्वास करें। हम लोगों के मकान से नाम काटकर उसे सार्वजनिक घोषित कर दिया गया यह कहां का न्याय है।

वहीं क्षेत्र के लोगों के विरोध को देखते हुए विधायक सौरव श्रीवास्तव ने सादे पेपर पर  लिखित आश्वासन दिया है कि आप लोग का मकान नहीं टूटेगा और जो भी योजना बना रही है उसे निरस्त कराया जाएगा उन्होंने फोन पर कमिश्नर और एडीएम सिटी से बात भी की।

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें