Agra News : आगरा में पुलिस की सतर्कता से टला एसिड अटैक, एसीपी सुकन्या शर्मा की प्रशंसा

आगरा में पुलिस की सतर्कता से टला एसिड अटैक, एसीपी सुकन्या शर्मा की प्रशंसा
UPT | एसीपी सुकन्या शर्मा

Jul 25, 2024 19:50

आगरा के सदर क्षेत्र में पुलिस की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई ने एक युवती को एसिड अटैक जैसी जघन्य घटना से बचा लिया। एसीपी डॉ. सुकन्या शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने अपराधी की मंशा को भांपते हुए समय रहते कार्रवाई की।

Jul 25, 2024 19:50

Agra News : आगरा के सदर क्षेत्र में पुलिस की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई ने एक युवती को एसिड अटैक जैसी जघन्य घटना से बचा लिया। एसीपी डॉ. सुकन्या शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने अपराधी की मंशा को भांपते हुए समय रहते कार्रवाई की। अपराधी ने न केवल लिखित रूप में बल्कि वीडियो चैट के माध्यम से भी सोशल मीडिया पर अपनी मंशा प्रकट की थी। जांच में पता चला कि अपराधी का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड था और वह हाल ही में जेल से रिहा हुआ था।

डॉ. शर्मा को किया सम्मानित
इस कार्रवाई की सराहना करते हुए सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के प्रतिनिधियों ने एसीपी कार्यालय पहुंचकर डॉ. शर्मा को सम्मानित किया। समाज के विभिन्न वर्गों ने इस कदम को अनुकरणीय बताया और कहा कि ऐसी सतर्कता से न केवल अपराधों को रोका जा सकता है, बल्कि अपराधियों को एक कड़ा संदेश भी दिया जा सकता है। 'शीरोज हैंगआउट' की प्रतिनिधि रुकैया, जो स्वयं एसिड अटैक की पीड़िता रही हैं, ने अपनी आपबीती साझा करते हुए कहा कि उन पर 14 वर्ष की आयु में हमला हुआ था। उन्होंने कहा कि काश उस समय भी डॉ. सुकन्या जैसी कोई सक्षम अधिकारी होतीं।



एसिड अटैक को घटित होने से पहले ही रोक दिया
एक अन्य प्रतिनिधि डॉली ने एसीपी के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि घटना को रोकना, घटना के बाद की कार्रवाई से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से उन लोगों को सही संदेश जाएगा जो एसिड अटैक को हल्के में लेते हैं।सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के सचिव अनिल शर्मा ने कहा कि रोकथाम इलाज से बेहतर है। उन्होंने एसिड अटैक के दुष्प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से पीड़िता की जिंदगी नर्क बन जाती है। एसीपी डॉ. सुकन्या शर्मा ने बताया कि यह अपने तरह का पहला मामला है जहां पुलिस ने एसिड अटैक को घटित होने से पहले ही रोक दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में सर्विलांस सिटी टीम, एसओजी सिटी और थाना पुलिस का सक्रिय योगदान रहा।

Also Read

बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

17 Oct 2024 10:16 PM

मथुरा मथुरा से बड़ी खबर : बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वरिष्ठ नेता पण्डित श्याम सुंदर शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष ने उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में यह निर्णय लिया है। और पढ़ें