आगरा रेल डिवीज़न की सख्ती : तीन माह में 759 यात्रियों के खिलाफ की गई कार्रवाई, जानिए क्या है कारण...

तीन माह में 759 यात्रियों के खिलाफ की गई कार्रवाई, जानिए क्या है कारण...
UPT | इंडियन रेलवे।

Jul 11, 2024 02:06

ट्रेनों में बेवजह अलार्म चेन खींचने वालों पर रेलवे सख़्त दिखाई दे रहा है। इस तरह बेवजह ट्रेनों में चेन पुलिंग (ACP ) करने वालों के चलते जहां अन्य यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है...

Jul 11, 2024 02:06

Agra News : ट्रेनों में बेवजह अलार्म चेन खींचने वालों पर रेलवे सख़्त दिखाई दे रहा है। इस तरह बेवजह ट्रेनों में चेन पुलिंग (ACP ) करने वालों के चलते जहां अन्य यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, वहीं ट्रेनों की रफ़्तार भी थम जाती है। जिससे ट्रेनों को लेट लतीफी से गुजरना पड़ता है। इन्हीं बेवजह चेन पुलिंग के चलते ट्रेनें घंटों लेट हो जाती हैं। अब बेवजह अलार्म चेन खींचने का काम करने वाले लोगों के खिलाफ आगरा रेल मंडल में आरपीएफ कार्रवाई करती दिखाई दे रही है। 

तीन माह में 759 यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई
मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के दिशा निर्देशन में आगरा मंडल में अप्रैल से जून माह में बिना उचित कारण अलार्म चेन खीचने (ACP) वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए 759 लोंगो पर कार्रवाई करके 1,12,530 रूपये का अर्थदंड वसूला गया है। आगरा रेल मण्डल सभी रेल उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने के क्षेत्र में निरंतर प्रयासरत है। इन्ही प्रयासों के क्रम में आगरा मण्डल के वाणिज्य विभाग एवं रेलवे सुरक्षा बल द्वारा बिना उचित कारण के अलार्म चेन खीचने वालों के विरुद्ध निरंतर सघन चेकिंग अभियान चलाये जा रहे हैं। 

इन स्टेशनों पर की गई कार्रवाई
बेवजह अलार्म खींचने वालों पर अप्रैल से जून के मध्य में आगरा छावनी रेलवे स्टेशन पर 245, आगरा किला स्टेशन पर 24, मथुरा जंक्शन पर 336, कोसीकलां स्टेशन पर 64 व धौलपुर स्टेशन पर 44 लोंगो पर कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया है। पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि रेल प्रशासन अपने सम्मानित यात्रियों से अनुरोध करता है कि वह बिना उचित एवं प्रर्याप्त कारण के चेन पुलिंग न करें, ऐसा करना दंडनीय अपराध है। 

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें