Agra News : लंबी लड़ाई के बाद जीते युवा, लेखपाल का नियुक्ति पत्र पाकर चेहरे खिले... 

लंबी लड़ाई के बाद जीते युवा, लेखपाल का नियुक्ति पत्र पाकर चेहरे खिले... 
UPT | नियुक्ति पत्र पाकर खिले चेहरे।

Jul 10, 2024 16:32

उत्तर प्रदेश के करीब सात हजार युवाओं की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है। इन सभी ने कोर्ट कचहरी की लंबी लड़ाई के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में लेखपाल का नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। कोर्ट का फैसला आने के बाद...

Jul 10, 2024 16:32

Short Highlights
  • उप्र सरकार ने निष्पक्ष, पारदर्शी और बिना भेदभाव के भर्ती प्रक्रिया संपन्न की है। 
  • विधायक छोटेलाल वर्मा ने प्रतिबद्धता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा।
Agra News : उत्तर प्रदेश के करीब सात हजार युवाओं की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है। इन सभी ने कोर्ट कचहरी की लंबी लड़ाई के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में लेखपाल का नियुक्ति पत्र प्राप्त किया है। कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने लेखपाल की भर्ती में चयनित हुए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर मंडलायुक्त कार्यालय में भी नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मिशन रोजगार के तहत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए गए। इस कार्यक्रम में विधायक छोटेलाल वर्मा और चौधरी बाबूलाल मौजूद रहे, जिन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए।

97 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार को प्रदेशभर में 7000 से अधिक लेखपाल भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए मिशन रोजगार के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए। इसके बाद आगरा मंडल आयुक्त कार्यालय में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। आयुक्त सभागार में लगभग 97 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए गए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक चौधरी बाबूलाल और विधायक छोटेलाल वर्मा ने मंच पर मौजूद रहकर चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए।

लंबी लड़ाई के बाद जीत मिली
नियुक्ति पत्र पाने वाले लेखपालों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। सभी का कहना था कि लंबी लड़ाई के बाद उन्हें यह नियुक्ति पत्र मिले हैं। उनकी लड़ाई हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी लड़ी गई, जहां से जीत मिलते ही सरकार ने तत्काल प्रभाव से नियुक्ति पत्र देकर इन सभी का उत्साहवर्धन किया है। सभी लोग नियुक्ति पत्र पाकर अपने काम में जुटने की बात कह रहे हैं। नियुक्ति पत्र मिलने वालों में महिलाएं भी शामिल रहीं। उन्होंने बताया कि लंबे संघर्ष के बाद यह नियुक्ति पत्र मिले हैं। अब बस ईमानदारी के साथ काम करना है। इन नियुक्ति पत्र को पाने के लिए हमने लंबी लड़ाई लड़ी है। अपॉइंटमेंट लेटर मिलने के बाद हम अपनी खुशी का इजहार नहीं सकते। 

सरकारी नौकरी उपलब्ध करा रही सरकार
विधायक बाबूलाल चौधरी ने कहा कि उप्र सरकार पारदर्शी व्यवस्था के अन्तर्गत लोगों को सरकारी नौकरी उपलब्ध करा रही है। निवेश के माध्यम से विभिन्न योजनाओं से युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। आप सभी पूरी ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें और सभी लोगों की समस्याओं का निराकरण करायें। उन्होंने निवनियुक्त लेखपालों को बधाई देते हुए कहा कि आप लोग सच्चरित्रता व ईमानदारी से जनता की भलाई के लिए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

रियल लीडरशिप को पहचानें लेखपाल
अपर आयुक्त (प्रशासन) राजेश कुमार ने कहा कि नियुक्ति पत्र पाने के बाद आप सभी राजस्व परिवार से जुड़ गये हैं। राजस्व विभाग बहुत ही महत्वपूर्ण विभाग है, जिसमें लेखपालों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने जनपद के लिए नवनियुक्त सभी लेखपालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सरकार द्वारा संचालित कई योजनाओं में लेखपाल की केंद्रीय भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने नवनियुक्त लेखपालों से रियल लीडरशिप को पहचानने को भी कहा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नवनियुक्त लेखपाल उदाहरण बनकर समाज के सामने अपनी अच्छी छवि प्रस्तुत करेंगे एवं लोगों के विश्वास पर खरे उतरेंगे। कार्यक्रम के अंत में अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) शुभांगी शुक्ला ने सभी नवचयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र के साथ संबंधित तहसीलों में जाकर योगदान देने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में ये भी रहे मौजूद
कार्यक्रम में अपर आयुक्त (प्रशासन) राजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) शुभांगी शुक्ला, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार सिंह, तहसीलदार सदर अविचल प्रताप सिंह, सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व नवनियुक्त लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

Also Read

उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात...

17 Jul 2024 09:51 PM

आगरा Agra News : उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात...

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित रेल भवन में रेल, सूचना एवं प्रसारण, इलेक्ट्रॉनिक सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस मुलाकात में... और पढ़ें