जनकपुरी महोत्सव पर संकट : महल निर्माण में देरी की आशंका, बारिश ने बढ़ाई आयोजकों की चिंता

महल निर्माण में देरी की आशंका, बारिश ने बढ़ाई आयोजकों की चिंता
UPT | आयोजन समिति के सदस्यों ने जनकपुरी महल स्थल का निरीक्षण किया

Sep 12, 2024 21:09

उत्तर भारत की पुरानी एवं प्रमुख राम बरात एवं जनकपुरी की तैयारी जोर - शोर के साथ चल रही थीं कि मंगलवार से शुरू हुई बारिश ने जनकपुरी के विकास कार्यों में बाधा डाल दी है। भारी बारिश के चलते जनकपुरी का मंच भी नहीं बन पा रहा जिसके चलते जनकपुरी आयोजन समिति के अध्यक्ष सहित तमाम पदाधिकारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं...

Sep 12, 2024 21:09

Agra News : जनकपुरी महल और क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों में लगातार बारिश एक बड़ी बाधा बन गई है। भारी बारिश के कारण कोठी मीना बाजार मैदान में पानी भर गया है, जिससे जनक महल के लिए तैयार की गई समतल भूमि में गड्ढे फिर से बन गए हैं। इसी तरह, नगर निगम द्वारा चल रहे नाली, खरंजे और सड़क निर्माण कार्य भी नियमित रूप से नहीं हो पा रहे हैं। इन कारणों से क्षेत्र के विकास कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं।
 
बारिश के कारण जनकपुरी में रुकावट
जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने सूचित किया कि जनकपुरी महल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था, लेकिन हाल की लगातार बारिश के कारण इसमें कुछ बाधाएं उत्पन्न हुई हैं। हालांकि, कार्यक्रम के निर्धारित समय पर जनक महल को तैयार करने के लिए त्रिपाल डालकर थर्माकॉल फ्रेम तैयार किए जा रहे हैं। बारिश रुकते ही तेजी से काम शुरू कर दिया जाएगा ताकि महल समय पर पूरा हो सके। इसके अतिरिक्त, जनक महल की सजावट के स्थान को समतल बनाए रखने के लिए नगर निगम ने कंक्रीट से भरा हुआ मलवा एकत्र कर लिया है। जैसे ही बारिश रुकेगी, गड्ढों को भरने के लिए इस मलवे का उपयोग किया जाएगा और जेसीबी द्वारा स्थल को समतल किया जाएगा।



समिति के सदस्यों ने स्थल का किया निरीक्षण
आयोजन समिति के सदस्यों ने जनकपुरी महल स्थल का निरीक्षण किया और कहा कि हाल की बारिश के कारण कार्य में कुछ विलम्ब हो रहा है, लेकिन क्षेत्रीय लोगों और समिति के सभी सदस्य पूरी तरह से उत्साही और उत्सुक हैं। उन्होंने इसे भगवान राम की सेना के जैसे प्रेरित बताया, जो जनकपुरी महोत्सव को भव्य और दिव्य बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस निरीक्षण के दौरान समिति के प्रमुख सदस्य, जैसे अध्यक्ष गौरव अग्रवाल, संयोजक गौरव राजावत, राहुल चतुर्वेदी, हेमन्त भोजवानी, अनुराग उपाध्याय, महामंत्री राहुल सागर, मुनेन्द्र जादौन और मीडिया प्रभारी राजीव शर्मा उपस्थित थे।

Also Read

तीन लोगों को गोलियों से भूनने वाले दोषी को फांसी की सजा, कोर्ट को कर रहा था भ्रमित

18 Sep 2024 12:38 AM

मैनपुरी Mainpuri News : तीन लोगों को गोलियों से भूनने वाले दोषी को फांसी की सजा, कोर्ट को कर रहा था भ्रमित

मैनपुरी में 12 साल पहले दंपती की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद... और पढ़ें