ताजमहल में मनमानी पर बखेड़ा : गंगाजल और पेशाब कांड के बाद अब पढ़ी गई नमाज, ASI ने फोटो वायरल होने के बाद दी सफाई

गंगाजल और पेशाब कांड के बाद अब पढ़ी गई नमाज, ASI ने फोटो वायरल होने के बाद दी सफाई
UPT | ताज महल

Sep 29, 2024 22:53

प्रेम की निशानी कहे जाने वाला ताजमहल में आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना घटने की खबर सामने आ रही रही है जिससे वह चर्चा का विषय बन जा...

Sep 29, 2024 22:53

Agra News : प्रेम की निशानी कहे जाने वाला ताजमहल में आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना घटने की खबर सामने आ रही रही है जिससे वह चर्चा का विषय बन जा रहा है। इसका जवाब एएसआई के ऑफिसर भी नहीं दे पा रहे हैं। ताजमहल में गंगाजल और पेशाब कांड के बाद अब दो लोगों का स्मारक परिसर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं इससे जुड़ा एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि इसे लेकर अभी तक प्रशासन और एएसआई की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।



 जांच पड़ताल में जुटे अधिकारी
ताजमहल अपनी खूबसूरती के साथ कुछ घटनाओं के चलते दिन-प्रतिदिन काफी तेजी से और फेमस होता जा रहा है। शनिवार को सोशल मीडिया पर दो लोगों के द्वारा स्मारक परिसर में नमाज अदा करने का वीडियो और फोटो वायरल हो गया। वीडियो में एक पुरुष और महिला नजर आ रहे हैं। इस बारे में जब एएसआई के अफसरों से पूछा गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ये वीडियो कब का है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। नमाज पढ़ने वाले कौन थे और कहां से आए हैं फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

गंगाजल चढ़ाने का वीडियो हुआ था वायरल
करीब दो महीना पहले यानी 3 अगस्त की सुबह हिंदू महासभा मथुरा के 2 पदाधिकारी ताजमहल पहुंचकर शाहजहां और मुमताज की कब्रों पर गंगाजल चढ़ा दिया। हालांकि स्मारक परिसर में तैनात सीआईएसएफ जवानों ने दोनों को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद 5 अगस्त को हिंदू महासभा की नेत्री मीरा राठौर ने पानी की बोतल में गंगाजल ले जाकर परिसर में चढ़ाया और भगवान शिव का झंडा लहराया।

Also Read