Agra News : ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बस चालकों में मचा हड़कंप, 11 बसें सीज, 27 के चालान काटे गए 

ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से बस चालकों में मचा हड़कंप, 11 बसें सीज, 27 के चालान काटे गए 
UPT | 11 बसें सीज

Jul 13, 2024 23:16

शुक्रवार को भगवान टाकीज के पास थाना न्यू आगरा क्षेत्र अंतर्गत अबुल उल्लाह दरगाह कट पर आईपीएस अधिकारी के परिवार की कार बस से टक्कर हुई थी। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उत्तर प्रदेश टाइम्स ने प्रमुखता के साथ बताया था कि यहाँ पर अवैध बस अड्डा बनाया हुआ है...

Jul 13, 2024 23:16

Agra News : शुक्रवार को भगवान टाकीज के पास थाना न्यू आगरा क्षेत्र अंतर्गत अबुल उल्लाह दरगाह कट पर आईपीएस अधिकारी के परिवार की कार बस से टक्कर हुई थी। जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उत्तर प्रदेश टाइम्स ने प्रमुखता के साथ बताया था कि यहां पर अवैध बस अड्डा बनाया हुआ है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसें भी यहां पर रूकती है। जिससे जाम की स्थिति हो जाती है। दुर्घटना के अगले ही दिन यानि कि शनिवार को आगरा-दिल्ली बाईपास मार्ग पर अबुलउल्लाह दरगाह के निकट रोडवेज बसों के अवैध स्टॉप के खिलाफ यातायात पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए ग्यारह बसों को सीज कर दिया और 27 के चालान काटे हैं।
 
बसों को रोक कर सवारियां भरना शुरू कर देते हैं चालक
एसीपी यातायात सैयद अरीब अहमद ने बताया कि इस मार्ग पर यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती करते हुए उन्हें नियमित रूप से बसों और सवारी भरने वाले अन्य वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। न्यू आगरा फ्लाई ओवर से आगे अबुल उल्लाह दरगाह के निकट लंबे समय से अवैध बस स्टॉप बना हुआ है। चालक सड़क पर ही बसों को रोक कर सवारियां भरना शुरू कर देते हैं, जिससे यहां हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है।
 
11 बसों को किया सीज 
एक दिन पहले ही शुक्रवार की सुबह यहां एक रोडवेज बस चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगा दिए जाने से उसके पीछे आ रही कार बस से टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गई थी। कार में पुलिस भर्ती बोर्ड के डीआईजी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के परिवारजन थे। इस हादसे में डीआईजी के भाई सत्यव्रत अशोक, उनकी पत्नी शकुंतला देवी और बहन आशा देवी घायल हुए थे। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद भी रोडवेज बस चालकों की मनमानी बंद नहीं हुई। अबुल उल्लाह कट पर यात्रियों को​ बिठाने के लिए बसों का ठहराव जारी रहा। इसके बाद शनिवार से यातायात पुलिस ने मोर्चा संभाला और शाम चार बजे तक 11 बसों को सीज कर दिया, 27 बसों के चालान काटे गए।

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें